City News

युवाओं के लिये 'कमल क्रिकेट कप' तथा किसानों के वास्ते 'किसान कुंभ' का आयोजन करेगी भाजपा

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

लखनऊ - उत्तर प्रदेश में युवाओं को लुभाने के लिए भाजपा क्रिकेट टूर्नामेंट 'कमल कप' करायेगी जबकि किसानों के वास्ते हर गांव में 'किसान कुंभ' का आयोजन कराया जायेगा

क्रिकेट टूर्नामेंट में नमो 11 और अटल 11 नाम की टीमें भी भाग लेंगी.

प्रदेश भाजपा के मीडिया समन्वयक राकेश त्रिपाठी ने मंगलवार को ‘भाषा’ को बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा आगामी 19 और 20 जनवरी को प्रदेश भर में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कर युवाओं से जुडेगा. 

उन्होंने बताया कि मण्डल स्तर पर पूरे प्रदेश में 'कमल कप खेल प्रतियोगिता' आयोजित की जा रही है जिसमें सभी मण्डलों में क्रिकेट मैच का आयोजन होगा. इनमें युवा मोर्चा पदाधिकारी समेत विधायक और सांसद भागीदारी करेंगे. 

उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में आठ टीमें भाग लेंगी. इनमें अटल 11, नमो 11, पं. दीनदयालय उपाध्याय 11, सरदार पटेल 11, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी 11, डा.एपीजे अब्दुल कलाम 11 और शहीद भगत सिंह 11 शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा 10 जनवरी से 10 फरवरी तक 59 हजार ग्राम सभाओं में किसान मोर्चा के कार्यकर्ता 'किसान कुम्भ ग्राम सभा' अभियान के माध्यम से किसानों के बीच पहुंचेंगे और किसानों से सीधा संवाद करेंगे.

त्रिपाठी ने बताया कि भाजपा सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं से देश में 22 करोड़ से अधिक लोग लाभाविन्त हुए है. जिनमें से तीन करोड़ से अधिक सिर्फ उत्तर प्रदेश में है.

उन्होंने बताया कि भाजपा 12 फरवरी से 22 फरवरी तक प्रदेश में 'मेरा परिवार-भाजपा परिवार अभियान' के तहत 1 लाख 63 हजार बूथों पर अपने एक करोड़ कार्यकर्ताओं एवं सदस्यों तक पहुंचेगी और कार्यकर्ताओं के घर पर झंडा और स्टिकर लगाकर संपर्क करेगी . 

यह भी पढ़े- मायावती को PM बनाने पर बोले अखिलेश - 'हमें खुशी होगी की यूपी से फिर एक प्रधानमंत्री बने '

त्रिपाठी ने बताया कि 15 जनवरी से 'सैनिक सम्मान अभियान' प्रारम्भ होगा. भाजपा सैनिक सम्मान अभियान के तहत शहीदों के स्मारकों पर श्रद्धासुमन अर्पण करने के साथ ही शहीदों के परिवारों का सम्मान करेगी. भाजपा तीन मार्च (रक्षा दिवस) को शौर्य दिवस के रूप में मनाएगी.

यह भी पढ़े - Exclusive दस्तावेज : अवैध खनन मामले में नया मोड़- यूपी के पूर्व CM अखिलेश यादव ने आवंटित किए थे 11 माइंस

(इनपुट -भाषा से )
 

DO NOT MISS