City News

हैदराबाद की सड़कों पर लेटा नजर आया तेंदुआ, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कोरोना वायरस जैसी महामारी ने पूरी दुनिया को उलट-पुलट कर दिया है। इंसान घरों में कैद बैठे हैं और जानवर बेखौंफ़ होकर सड़कों पर घूम रहे हैं। जबसे देश में लॉकडाउन की घोषणा हुई है, तबसे ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिसमें विभिन्न जानवरों को जंगल से निकलकर शहरों की तरह रुख करते देखा गया।

ताज़ा मामला आया है हैदराबाद से जहां गुरुवार की सुबह रंगारेड्डी जिले के मेलारदेवपल्ली में सड़क किनारे एक तेंदुए को आराम फरमाते देखा गया। लोगों ने जैसी तेंदुए को देखा तो वे घबरा गए और तुरंत वन विभाग को जानकारी दे दी। कुछ ही देर में नेहरू जूलॉजी पार्क की टीम मौके पर पहुंच गई।

मीडिया से बात करते हुए सीनियर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ऑफीशियल ने बताया कि तेंदुआ एक दुर्घटना में चोटिल हो गया था जिसके कारण वो चल नहीं पा रहा था। हालांकि, बाद में अधिकारियों ने जानकारी दी कि तेंदुआ अब पूरी तरह ठीक है।

उन्होंने आगे बताया-“कुछ देर तक सड़क किनारे आराम करने के बाद तेंदुआ एक खेत में घुस गया। खेत करीब 100 एकड़ का है और दीवारों से घिरा हुआ है। रेस्क्यू टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए दीवार को चारों तरफ से घेरा हुआ है।”

ये भी पढ़ें: गोवा तट पर कछुए अंडे से बाहर आए, मुख्यमंत्री ने वीडियो किया पोस्ट

टीम की यही कोशिश है कि तेंदुआ रेसिडेंशियल कॉलोनी में न घुसे। जानवर पहले ही एक व्यक्ति पर हमला कर चुका है। जब तेंदुआ सड़क किनारे लेटा हुआ था तो पुलिस ने वहां लोगों की आवाजाही रोक दी थी।

साक्षी बंसल की रिपोर्ट