City News

केरल: बड़ी बहन ने साथ में लूडो नहीं खिलाया तो पुलिस के पास पहुंचा 8 साल का बच्चा

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

लॉकडाउन के समय लोगों को घर से बाहर निकलने की इजाज़त नहीं है, ऐसे में सभी घर के अन्दर ही मनोरंजन के तरीके खोज रहे हैं। इन दिनों लोगों के बीच लूडो बहुत मशहूर हो रहा है। सभी ऑनलाइन लूडो खेलकर अपना टाइम पास कर रहे हैं। लेकिन आज इसी लूडो के चलते एक 8 साल के बच्चे ने अपनी बड़ी बहन के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी है। 

ये हैरान करने वाली घटना केरल के कोझिकोड की है। एक 8 साल के बच्चे ने पुलिस से अपनी बड़ी बहन सहित 5 लड़कियों के खिलाफ उसके साथ लूडो न खेलने और उसका मजाक उड़ाने की शिकायत की है। बच्चे ने सोमवार को पुलिस को बताया- “वे लोग मेरा मजाक उड़ाते हैं क्योंकि मैं एक लड़का हूं। वे मुझे अपने साथ लूडो, बैडमिंटन और चोर-पुलिस नहीं खेलने देते।”

दरअसल, बच्चे को उसके पिता ने ही मजाक में पुलिस से शिकायत करने को कहा था। लेकिन बच्चे ने नादानी में आकर सचमुच पुलिस को अपनी बहन और पड़ोस की लड़कियों के खिलाफ शिकायत कर दी और उनकी गिरफ़्तारी की मांग की।

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद: ATM में सांप के घुसने का VIDEO हुआ वायरल, लोग बोले- ये पैसे निकालने आया है

हालांकि, पुलिस ने इस मामले को टालने की वजाय उस बच्चे की मदद करने का फैसला किया। सिविल पुलिस अधिकारी यू पी उमेश और के टी नीरज अगले दिन ही उसके घर पहुंच गए और उन लड़कियों को उमर के साथ खेलने की सलाह दी। उमर तीसरी कक्षा का छात्र है। उसने अपनी शिकायत पुलिस को तब दी थी जब वे लोग 10 मई को किसी और मामले की जांच करने उसके मोहल्ले आये थे।

‘मेरी एक शिकायत है’- कहते हुए उस बच्चे ने उमेश और नीरज को एक नोट थमा दिया जिसमें उसने अपनी बहन और उसके दोस्तों की गिरफ़्तारी की मांग की थी।

उस वक़्त शाम हो गयी थी तो पुलिस ने उमर को आश्वासन दिया कि वे अगले दिन उसके घर आयेंगे। पुलिस ने अपना वादा पूरा किया और अगले दिन उसके घर जाकर उन लड़कियों को समझाया। फिर पुलिस ने आसपास के बाकि बच्चों को भी बुलाया और उनसे उमर के साथ खेलने को कहा। उमर की बहन ने बताया कि उसने कभी नहीं सोचा था कि वह पुलिस से शिकायत कर देगा।

ये भी पढ़ें: बिहार: ऑटो चालक को कोरोना के डर से वापस मिले खोये हुए पैसे, जानिए क्या है पूरा मामला

साक्षी बंसल की रिपोर्ट