City News

VIDEO- शादी के लिए लड़की ने बदला धर्म, ससुराल पहुंची तो प्रतिबंधित मांस खाने को दिया, इनकार करने पर पति ने छोड़ा

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


झारखंड में धर्म परिवर्तन का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के न्यू आनंद नगर में एक लड़की ने प्रेमी से शादी करने के लिए धर्म बदला . शादी के बाद ससुराल पहुंची तो उसके सामने प्रतिबंधित मांस परोसा गया और उसे खाने को कहा गया. लड़की ने प्रतिबंधित मांस खाने से इनकार किया तो उसके पति ने उसे वहीं छोड़कर भाग निकला. अब लड़की इंसाफ पाने के लिए पुलिस के पास गुहार लागने की सोच रही है. 

न्यू आनंद नगर की ज्योति कुमारी अपना घर छोड़कर 23 अगस्त को अपने प्रेमी मोहसिन अंसारी के साथ चली गई थी. लड़की के पिता ने 25 अगस्त को सुखदेव नगर थाना में अपहरण का केस दर्ज कराया . लड़की के पिता ने थाना में अपनी बेटी के अपहरण का केस दर्ज कराया. पिता ने लिखित शिकायत में कहा कि मोहसिन नामक युवक ने उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन करा सकता हैं.

वहीं एक वीडियो सामने आया जिसमें रांची के डोरंडा इलाके में एक मोलवी मोहसिन के सामने ज्योति का धर्म परिवर्तन कराते हुए नजर आ रहा है. जानकारी के अनुसार यह वीडियो 24 अगस्त का है. पुलिस ने ज्योति को बरामद कर शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया. 

जहां मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत लड़की का बयान दर्ज कराया गया. इसमें उसने कहा, मैं अपनी मर्जी से मोहसिन के साथ गयी थी. 

लड़की निकाह के बाद मोहसिन के साथ उसके घर चली गई.  तो वहां उसे  प्रतिंबंधित मांस परोसा गया और उसे खाने को कहा गया. इसके बाद जब भी वो घर में पूजा करती थी, तो उसे मना कर दिया जाता था.  साथ ही एक किताब देकर कहते थे कि अब नमाज पढ़ो. 


फिलहाल लड़की अपने मां- बाप के घर में हैं. वह मोहसिन को सजा दिलाना चाहती है. मां-बाप लड़के के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराना चाहते है लेकिन उन्हे डर कि ऐसा करने के बाद उनके किसी का कोई नुकसान न हो. 

लड़की ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि, जब वह  7वीं क्लास में थी तभी से मोहसिन से दोस्ती थी. तीन महीने पहले ही 18 की हुई हूं. इसके बाद हमने शादी करने का फैसला किया. 

मोहसिन से शादी के लिए  अपना धर्म तक बदल दिया. मुझे नहीं पता था कि उसके घर में मुझे प्रतिबंधित मांस खाने को मजबूर किया जाएगा. मोहसिन ने घरवालों को रोकने की बजाए, मुझे ही छोड़ दिया. जिस पति के लिए मैंने अपना धर्म तक बदल दिया वह दगाबाज निकाल, उसे इसकी सजा मिलनी चाहिए. 

इस मामले को लेकर रांची के एसएसपी ने कहा पीड़ित द्वारा शिकायत की जाती है. तो प्राथमिक दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी.

DO NOT MISS