City News

बीजेपी फिल्म युनिट ने की मांग - टैक्स फ्री हो ठाकरे फिल्म

Written By Dinesh Mourya | Mumbai | Published:

केद्र और महाराष्ट्र की सत्ता में भागीदार शिवसेना और बीजेपी के रिश्ते टूटने की कगार पर हैं। पिछले कुछ दिनों से दोनों ही दलों के नेता एक दूसरे पर जमकर शब्दों के बाण चला रहे हैं। कुछ दिन पहले शिवसेना के प्रवक्ता संजय राऊत ने फिर एक बार दोहराया था की, पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में जो अकेले लड़ने का फैसला लिया गया था उस पर शिवसेना कायम हैं और आगामी लोकसभा-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अकेले लडेंगे। लेकिन बीजेपी की तरफ से अब एक ऐसी पहल की गई हैं जो शायद इन दोनों ही दलों के रिश्तों पर जमी बर्फ को पिघला दें।


पार्टी की फिल्म यूनिट, बीजेपी कामगार आघाडी ने महाराष्ट्र के सांस्कृतिक मंत्री विनोद तावडे को एक खत लिखकर ठाकरे फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की हैं। अपने इस पत्र में बीजेपी कामगार आघाडी ने लिखा हैं कि, ठाकरे फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही हैं। यह फिल्म बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित हैं, ठाकरे प्रखर वक्ता, साहसी नेता थे।  इस फिल्म में ठाकरे की जीवन शैली और उनके विचार दिखाए गये हैं। और इसलिए हम आपके विनती कर रहें हैं कि, ठाकरे फिल्म को टैक्स फ्री किया जाए, मनोरंजन कर वसूला ना जाए ताकि सामान्य व्यक्ति अपने पुरे परिवार के साथ इस फिल्म को देखने के लिये सिनेमाघरों में जा सकें।


जानकारों की माने तो, बीजेपी की इस पहल से शायद दोनो ही दलों के रिश्तों में जो खटास आयीं हैं वो शायद थोडी कम हो जाए। आपको बतां दें कि, कुछ दिन पहले ही लातूर जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते वक्त अमित शाह ने कहा था कि, शिवसेना साथ आयी तो उन्हे जीताने में मदद करेंगें वर्ना पटक देगे। देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा था कि, आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी महाराष्ट्र के 48 में से 40 सीटें जीतेंगी। बीजेपी के इन दोनों वरिष्ठ नेताओं के बयान से उद्धव ठाकरे काफी खफा हैं। बीजेपी पर पलटवार करते हुए शिवसेना की तरफ से कहा गया कि, बीजेपी गठबंधन के लिए उनका पीछा करना छोड़ दें क्योंकि अब शिवसेना की बीजेपी के साथ गठबंधन करने की जरा भी रुचि नहीं हैं।


ठाकरे फिल्म के निर्माता शिवसेना नेता संजय राऊत हैं। पुरा ठाकरे परिवार चाहता हैं कि बाल ठाकरे के जीवन पर बनी यह फिल्म सुपरहिट हो जाए और यही वजह हैं कि, ठाकरे फिल्म के ट्रेलर लॉंच के वक्त खुद उद्धव ठाकरे और उनकी पत्नी आयी थी और लोगों से इस फिल्म को देखने की अपील की थी।


बहरहाल, बीजेपी फिल्म यूनिट की तरफ से इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के प्रस्ताव पर सरकार की तरफ से अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया हैं।
 

DO NOT MISS