Accidents & Disasters

बेंगलुरु एयर शो: रिहर्सल के दौरान दो एयरक्राफ्ट में हुई भिड़ंत, हादसे का वीडियो आया सामने

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कर्नाटक के बेंगलुरु में एयर शो से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है, जहां रिहर्सल के दौरान दो एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए । हालांकि राहत की बात ये हैं कि एयरक्राफ्ट के पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं । हादसे के बाद आसमान में एक बड़ा धुएं का गुबार देखा गया था । बता दें कि बेंगलुरु के येलाहंका एयरबेस में बुधवार से एयर शो का आयोजन किया जा रहा है । लेकिन इससे पहले ही प्रक्टिस के दौरान इस बड़ा हादसा हो गया । हालांकि पुलिस द्वारा एक नागरिक के घायल होने की खबर सामने आ रही है ।

यह भी पढ़ें - अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में रेलवे के गेटमैन और आयोजकों को ठहराया गया दोषी

उससे पहले भारतीय वायुसेना के विमान यहां प्रदर्शन की रिहर्सल कर रहे हैं । रिहर्सल के दौरान ही दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट उड़ान भरते के दौरान क्रैश हो गए । दोनों एयरक्राफ्ट के पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं । बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ जब दोनों एयरक्राफ्ट उड़ान भर रहे थे ।

बेंगलुरु पुलिस का कहना है, "एक नागरिक को चोट लगी है । दोनों पायलटों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है, एयरक्राफ्ट का मलबा येलाहंका के नए शहर क्षेत्र स्थित इसरो ले आउट के पास गिरा है ।  हालांकि हादसे की पीछे की वजहों का अभी तक कोई खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन यह कहा जा रहा है कि दोनों विमानों में आपस में टक्कर होने से यह बड़ा हादसा हुआ ।