PC-ANI
PC-ANI

Accidents & Disasters

हिमाचल प्रदेश में इमारत ढही: जवान समेत दो की मौत, 23 घायल

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में रविवार को चार मंजिला इमारत के ढहने से सेना के एक जवान सहित कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। 

नाहन-कुमारहट्टी मार्ग पर बनी यह इमारत भारी बारिश के चलते ढह गई। इसमें एक रेस्तरां भी था। सोलन के उपायुक्त के सी चमन ने बताया कि इस हादसे में सेना के एक जवान और एक आम व्यक्ति की मौत हो गई। 

घटनास्थल पर मौजूद चमन ने न्यूज एजेंसी को बताया कि इस हादसे में 37 लोग फंस गए और अब तक कुल 23 लोगों को बचा लिया गया है। मलबे से दो शव भी बरामद हुए हैं।

बचाए गए लोग बुरी तरह घायल हैं और उन्हें निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में अभी भी 12 अन्य लोग फंसे हुए हैं। घायलों में सेना के 18 जवान शामिल हैं। 

उपायुक्त ने बताया कि सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से राहत अभियान चलाया जा रहा है। हरियाणा के पंचकूला से राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम को बुलाया गया है। 

उन्होंने बताया कि इस हादसे के शिकार हुए सेना के जवान और उनके परिजन संभवत: वहां खाना खाने के लिए रुके थे।

जानकारी के अनुसार पंचकुला से एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है ।  वहीं , सुन्नी से हेलीकॉप्टर के जरिए उपकरणों के साथ एनडीआरएफ के कुछ जवान सोलन पहुंचे हैं। 

वहीं इस घटना के बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जाताया है। उन्होंने लिखा कि राहत कार्य में एनडीआरफ की टीम सहित स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में जुटा हुआ है। लोगों को सुरक्षित बचाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

( इनपुट-भाषा से भी )

DO NOT MISS