Accidents & Disasters

दिल्ली के करोलबाग में चार मंजिला इमारत भरभरा कर गिरी, कोई हताहत नहीं

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

मध्य दिल्ली के करोलबाग इलाके में बुधवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई। दिल्ली दमकल सेवा ने यह जानकारी दी। इस घटना के तुरंत बाद रिपब्लिक भारत की टीम मौके पर पहुंची। बता दें, ये बिल्डिंग करोल बाग के देव नगर इलाके में स्थित है।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना सुबह करीब आठ बजकर चालीस मिनट पर मिली। जिसके बाद तुरंत चार दमकल गाडियों को मौके के लिए रवाना हुई। इस कॉमर्शियल बिल्डिंग में तकरीबन 20 दुकाने थीं।

दरअसल देवनगर के ब्लॉक 1 के गली नं 6 की 4 मंजिला बिल्डिंग ढह गई है। अधिकारी ने बताया कि इमारत के ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल पर दुकानें थी। हालांकि, इमारत के चार मंजिलों पर कोई नहीं रहता था।

इस कॉमर्शियल बिल्डिंग में तकरीबन 20 दुकाने थी, ग्राउंड फ्लोर पर कई दुकान और फर्स्ट फ्लोर पर कपड़ों का काम होता था।

बताया जा रहा है कि इस घटना से पहले बिल्डिंग में मूवमेंट देखने को मिली जिसके बाद से आसपास के लोग सतर्क हो गए और फिर अचानक बिल्डिंग भरभरा कर गिरने लगी। घटना के वक्त इमारत में 2 लोग मौजूद थे जिन्हे वक्त रहते बाहर निकाल लिया गया। 

घटना की खबर लगते ही मौके पर 5 फायर टेंडर, एम्बुलेंस और एनडीआरएफ की टीम पहुंची। फिलहाल मलबे को हटाने का काम जारी है। 

ताजा अपडेट के मुताबिक इस घटना कोई भी हताहत नही हुआ है। बताया जा रहा है कि काफी साल पुरानी इस बिल्डिंग में बड़ी बड़ी दरारें पड़ी थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

इसे भी पढ़ें - दिल्ली के एक होटल में आग लगने से जानमाल का भारी नुकसान, पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख

इस घटना के बाद से एमसीडी के लापरवाह रवैये पर सवाल खड़े होते हैं। गौरतलब है कि महज 4 दिन पहले ही इसी इलाके की एक जर्जर बिल्डिंग के गिरने की घटना सामने आई थी।