PC-Twitter/@BJP4India
PC-Twitter/@BJP4India

Accidents & Disasters

बिहार पर मोदी का बना हुआ है आशीर्वाद : नड्डा ने बिहार भाजपा के कार्यकर्ता से कहा

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

 

 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने के लिए प्रेरित किया कि ‘भाजपा ही विकास का पर्याय है’ और उन्होंने उनसे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में राजग की वापसी के लिए काम करने का आह्वान किया।

नड्डा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार में भाजपा के 11 नये जिला कार्यालयों का उद्घाटन किया।

इस मौके पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके पास उपलब्ध प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने और लोगों को यह समझाने का भी आह्वान किया कि ‘‘बिहार पर नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद बना हुआ है जिन्होंने राज्यों को अरबों की सहायता प्रदान की है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जमीनी स्तर पर उसे प्रभावी तरीके से अमलीजामा पहनाया है।’’

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने और तीन तलाक को दंडनीय बनाने जैसे मोदी सरकार के कदमों के बारे में भ्रांतियां दूर करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों को बताना चाहिए कि अनुच्छेद 370 पर निर्णायक कदम से पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर के लोगों के जीवन में खुशी आयी जो कई अधिकारों से पहले वंचित थे। उन्होंने कहा कि तीन तलाक पर कानून से उन महिलाओं को खुशी मिली जो तीन तलाक की प्रथा से परेशान थीं।

चुनाव से पहले टिकटों को लेकर कथित असंतोष के विषय पर उन्होंने कहा,‘‘हमेशा याद रखिए कि राजनीति गंभीर पूर्णकालिक कार्य है जहां प्रवेश की गुंजाइश है लेकिन निकास नहीं है। व्यक्तिगत नफा-नुकसान की चिंता में मत बहिए। याद रखिए यदि पार्टी आगे बढ़ेगी तो लाभ सभी तक पहुंचेंगे।’’

उन्होंने कहा जब हमने सती प्रथा, दहेज प्रथा, बाल विवाह को कानूनी रूप से बंद किया, हमने कानून से महिलाओं को संपत्ति पर बराबर अधिकार दिया। तब मुस्लिम महिलाओं पर तलवार की तरह लटकता तीन तलाक को हटाना भी जरूरी था। मोदी सरकार की इच्छा शक्ति के कारण ही तीन तलाक कानूनी तौर पर बैन हो सका।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा 370 समाप्त होने के बाद, आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में BDC का चुनाव हुआ। 310 सीटों पर चुनाव हुए और भाजपा को 80 सीटें मिलीं, कांग्रेस को 1 सीट मिली। पुलवामा में 85%, शोपिआं में 86% और श्रीनगर में 100% वोट पड़े। शोपिआं में भाजपा के प्रत्याशी को जीत मिली।

( इनपुट- भाषा से भी )

DO NOT MISS