Accidents & Disasters

मुंबई: चेंबुर के 15 मंजिला इमारत में आग का तांडव, 5 लोगों की मौत

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

देश की आर्थीक राजधानी मुंबई के चेंबुर इलाके में गुरुवार शाम को एक 15 मंजिला इमारत में आग लग गई. जानकारी के अनुसार चेंबूर के सरगम सोसाइटी की इमारत के 14 वीं मंजिल में आग लगी.  हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग अंदर फंसे हुए हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

 घटना सरगम सोसाइटी तिलक नगर में गणेश गार्डन के पास की है. शुरुआत में इस आग के लेवल -2 का माना गया था . लेकिन बाद में इसे लेवल-3 घोषित कर दिया गया. माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.  

आग पर काबू पाने के लिए पांच दमकल की गाड़ियां और चार पानी के टैंकर घटना स्थल पर भेजे गए हैं. सरगम सोसाइटी तिलक नगर में गणेश गार्डन के पास स्थित है. शुरुआत में इस आग को लेवल-2 का माना गया था, लेकिन बाद में इसे लेवल-3 घोषित कर दिया गया. माना जा रहा है मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.


इस हादसे में मरने वाले पांच लोगों में से तीन लोग सीनियर सिटिजंस हैं. इनमें 2 पुरुष और एक महिला हैं. इनकी पहतान सुनीता जोशी (72), बालचंद्र जोशी (72) और श्रीनिवास जोशी (83) के रूप में हुई है. दो की पहचान होनी बाकी है. एक अन्य बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, घायलों में अग्निशमन विभाग का कर्मचारी भी शामिल है.


बता दे कि मुंबई पिछले चार दिनों में यह चौथी बड़ी आग की घटना है . रविवार को आग लगने की दो घटनाएं सामने आई . खार में सुबह 10 बजे के आसपास ग्राउंड प्लस सात न्यू ब्यूटी सेंटर में आग लगी थी. जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ. 

इसके बद शाम 4 बजे के आसपास , कांदिवली के दामू नगर की एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने की घटना सामने आई थी. जहां आग लगने से कपड़े फैक्ट्री का एक ढांचा गिर जाने से चार लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी.