niasharma90/instagram
niasharma90/instagram

Television News

मनमीत ग्रेवाल के सुसाइड के बाद निया शर्मा ने खोली टीवी इंडस्ट्री की पोल, कहा-‘कलाकारों को पिछले साल से पैसा नहीं मिला’

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

बीते दिनों टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल के अचानक आत्महत्या करने से पूरी इंडस्ट्री सदमे में आ गयी है। ख़बरों के मुताबिक, वह पिछले काफी समय से आर्थिक तंगी को लेकर डिप्रेशन में थे। उन्होंने अपने मुंबई वाले घर में पंखे से लटक कर जान दे दी। टीवी कलाकार उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।

मशहूर अभिनेत्री निया शर्मा ने मनमीत के जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने सभी निर्माताओं से अपने अभिनेता और कर्मचारियों का वेतन चुकाने की मांग की। उन्होंने लिखा कि मनमीत के आत्महत्या से सभी निर्माताओं को सबक लेना चाहिए और अपने कर्मचारियों को समय पर भुगतान करना चाहिए।

उन्होंने लिखा कि वह मनमीत को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानती थी लेकिन उनकी खबर सुनकर वह दुखी हुई हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक तंगी से जूंझने वाले मनमीत ही इकलौते नहीं थे, वह कई ऐसे लोगों को जानती हैं जिन्हें पिछले साल से पैसा नहीं मिला है। रेंट और ईएमआई भरने के लिए उनके पास कुछ नहीं हैं और उनका धैर्य खोता जा रहा है।

ये भी पढ़ें: करणवीर बोहरा ने ‘रामायण’ मीम पर मांफी मांगने से किया इनकार, कहा-‘किसी भगवान का अपमान नहीं किया’

उन्होंने आगे लिखा-“मैं जानती हूं कि निर्माताओं को बहुत दिक्कतें आ रही हैं। किसी को नहीं पता कि काम वापस कब शुरू होगा लेकिन उन्हें अपने स्टाफ को सैलरी देनी चाहिए। बल्कि मैं इतने सालों में हजारों लोगों को काम देने के लिए उनका धन्यवाद देना चाहूंगी। मैं यहां बेहतर ज़िन्दगी बना सकती हूं।”

“मैं अपने सहकर्मियों और बाकि दिहाड़ी मजदूरों की तरफ से अनुरोध करती हूं कि सभी को उनका भुगतान किया जाना चाहिए। खासतौर पर इस वक्त जब उन्हें सबसे ज्यादा जरुरत है, ताकि हमें आने वाले दिनों में किसी और की आत्महत्या की खबर न सुननी पड़े। मैं खुद एक दिन आर्थिक रूप से मजबूत बनना चाहती हूं ताकि अपने आसपास के लोगों की मदद कर सकूं।”

बता दें कि मनमीत टीवी शो ‘आदत से मजबूर’ के लिए जाने जाते हैं। वह पिछले काफी समय से काम न मिलने के कारण निराश थे। हालांकि, उन्हें एक वेब सीरीज में काम मिल गया था जिसके बाद उन्हें लगा कि उनकी मुश्किलें कम हो जाएंगी। लेकिन लॉकडाउन के चलते वो भी बंद हो गया। ऐसे में आर्थिक तंगी का शिकार होने के बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली।

साक्षी बंसल की रिपोर्ट