Television News

अब राजनीति में नई पारी खेलने को तैयार 'भाभीजी', कांग्रेस में आज होंगी शामिल शिल्पा शिंदे

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

"भाभी जी घर पर हैं" से मशहूर हुई टीवी कलाकार शिल्पा शिंदे अब राजनीति में एंट्री के साथ एक नई पारी  के लिए तैयार हो गई हैं.  वो आज दोपहार को मुंबई के कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में आजाद मैदान स्थित राजीव गांधी भवन में पार्टी के सदस्यता ग्रहण करेंगी.

आगमी लोकसभा चुनाव के साथ राज्य में होने वाले विधानसभा से पहले शिल्पा शिंदे को कांग्रेस पार्टी में शामिल करके उनकी लोकप्रियता का फायदा उठना चाहती है. बता दें, शिल्पा का नाम टीवी की उन हस्तियों में शूमार है, जिन्हें कम वक्त में खासा फेम हासिल हुआ है. बता दें, "भाभी जी घर पर हैं"  के अलावा उन्होंने काफी रिलटी शो में भी काम किया है. 

 

एक नजर शिल्पा के टीवी कैरियर पर

शिल्पा ने अपना टेलीविजन डेब्यू 1999 में किया था। उन्होंने भाभी जी घर पर है' में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने 2016 की शुरुआत में शो छोड़ दिया था । अक्टूबर 2017 में शिंदे ने रियलिटी टीवी शो बिग बॉस 11 में भाग लिया, जिसे उन्होंने अंततः 14 जनवरी 2018 को जीता । 

यह भी पढ़ें - ‘मणिकर्णिका विवाद के बाद असरानी ने ‘सिमरन’ के लिए कंगना पर बोला हमला

शिल्पा की पारिवारिक पृष्ठभूमि

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता डॉ. सत्यदेव शिंदे हाई कोर्ट में जज थे, जबकि उनकी मां गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है। वो केसी कॉलेज, मुंबई की मनोविज्ञान की छात्र थीं, लेकिन स्नातक की डिग्री प्राप्त करने में असफल रहीं। उसके पिता चाहते थे कि वह कानून की पढ़ाई करे, लेकिन उसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी ।

DO NOT MISS