Others

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने 'राम जन्मभूमि' पर फिल्म बनाने का किया ऐलान

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

अयोध्या में रामजन्मभूमि विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई जनवरी 2019 तक के लिए टाल दी है. इसी बीच शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के प्रमुख वसीम रिजवी ने घोषणा की है कि उन्होंने 'राम जन्मभूमि' नाम की एक फिल्म लिखी है. जिसे बनाया जा रहा है. इस फिल्म में ये बताया जाएगा कि साल 1992 से क्या-क्या हुआ है.

वसीम रिजवी ने बताया है कि इस फिल्म में सबसे महत्वपूर्ण बिंदु में से एक मुस्लिम समुदाय के हलला के बारे में बताने की कोशिश की गई है. रिजवी, जो अयोध्या में राम जन्मभूमि में राम मंदिर के लिए लड़ने वाले लोगों में से एक हैं. जिसके चलते उन्हें कई मौके पर 'मुस्लिम विरोधी' मुस्लिम व्यक्ति कहा जाता है. रिजवी को उम्मीद है कि वो इस मसले पर लोगों को मनाने में कामयाब हो जाएंगे. 

जानकारी के मुताबिक "इस फिल्म में सवाल है कि क्यों राम मंदिर का मुद्दा अभी भी मौजूद है? आज के दौर में भी इतने लंबे वक्त से हलाला के जरिए मानसिक उत्पीड़न होता है? हलाला के तहत कई फिजिकल संबंध का अंत कितना भयानक होगा?"

फिल्म का ट्रेलर 19 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा. ये फिल्म इसी साल दिसंबर में रिलीज होगा. इस फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा हैं जबकि वसीम रिजवी फिल्म के लेखक और प्रोड्यूसर हैं. साथ ही इस फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में मनोज जोशी, गोविंद नामदेव, नाज़मीन पटना, राजवीर सिंह, त्रिशा सचदेव और आदित्य जैसे अभिनेता काम कर रहे हैं

बता दें, शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने हाल ही में राम मंदिर निर्माण का अपना प्रस्ताव प्रधानमंत्री को भेजा था. इस प्रस्ताव के मुताबिक उन्होंने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण और लखनऊ में चिह्नित स्थान पर मस्जिद का निर्माण करवाए जाने की बात कही गई थी. 

 गौरतलब है कि 29 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले की सुनवाई को जनवरी 2019 तक के लिए टाल दिया था. जिसके बाद से ही देश की राजनीति काफी तेज हो गई है. कोई सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद सरकार से अध्यादेश लाने की मांग कर रहा है तो कोई सुप्रीम कोर्ट से ही विवाद पर निपटारे की बात कर रहा है.