Movie Reviews

'ओ स्त्री कल आना' पर भारी पड़ा The Nun, डरा कर कमा लिए एक हफ्ते में इतने करोड़

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


बॉलीवुड की फिल्म 'स्त्री' पर हॉलीवुड की 'द नन' भारी पड़ रहा हैं. दोनों फिल्मों के बीच भारतीय सिनेमाघरों में जबरदस्त टकराव देखने को मिल रहा है.स्त्री को हंसते खेलते 100 करोड़ के करीब पहुँचाने वाले दर्शक को पिछले शुक्रवार को हॉलीवुड से 'द नन' की सौगात मिली थी और इसने भारतीय दर्शकों को डरा कर भरपूर कमाई की. वहीं कोरिन हार्डी के निर्देशन में बनी 'द नन' ने वर्ल्डवाइ़ड बॉक्स आफिस पर 945 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन कर लिया.

सात सितम्बर को रिलीज़ हुई 'द नन' सिर्फ़ चार दिनों यानी 10 सितम्बर तक भारतीय सिनेमा घरों से 30 करोड़ से अधिक जमा चुकी है, जबकि इस दरम्यान 'स्त्री' को 24.44 करोड़ ही मिले हैं.

160 करोड़ के बजट पर बनी  फिल्म 'द नन' पहले वीकेंड पर ही सुपरहिट साबित हो चुका है. दर्शकों को यह फिल्म खुब डरा रही हैं. 

इसमें कोई शक नहीं कि धीरे - धीरे हॉलीवुड फिल्में भी भारतीय सिनेमा घरों पर कब्जा कर रही हैं. ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर , मिशन इंपासिबल  जैसी तमाम फिल्मों ने 2018 में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है. 2018 में रिलीज 7 हॉलीवुड फिल्में भारत में हिट रही हैं. वहीं  द नन भी इस फेहरिस्त में शामिल होने वाली है. 

बता दें यह एक जबरदस्त हॉरर फिल्म है. इसमें शैतान और चर्च की नन के बीच की लड़ाई दिखाई गई है. जहां शैतान ने लड़ने का जिम्मा एक नन ने उठाया है 

द नन,  ऐसे चर्च की कहानी है जहां एक दरवाजे के अंदर शैतान भी रहता है जो उस दरवाजे से जो भीतर जाता है , वह मारा जाता है.  द नन, 1952 में रोमानिया के सैंट कार्टा में उस ऐबी यानि नन के रहने की जगह, की कहानी है. इस शैतान से बचने के लिए नन भी फांसी लगा लेती है . बाद में इस चर्च में एक पादरी और सिस्टर नन को भेजा जाता है. उनका भी सामना उस शैतान से होता है. धीरे धीरे कर वो भी उस शैतान के साथ संघर्ष करते हैं.  

साथ ही इस फिल्म में बैग्राउड स्कोर और ऐसे डरावने सिन्स दिए गए जो भारतीय दर्शक को  पसंद आ रहा हैं, आमतौर ऐसे सिन्स भारतीय फिल्मों में देखे नहीं जाते.

DO NOT MISS