Hollywood News

राइटर्स ने किया खुलासा, भगवान श्रीकृष्ण से प्रेरित होकर गढ़ा था कैप्टन जैक स्पैरो का दमदार किरदार..

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

विजय कृष्ण आचार्य के 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' ट्रेलर की रिलीज के बाद, कई लोगों ने 'कैरिबियन के समुद्री डाकू' से जैक स्पैरो के साथ आमिर खान के कैरेक्टर की तुलना करना शुरू कर दिया. हालांकि, क्या आपने कभी सोचा है कि किसने या कहां से जैक स्पैरो जैसा दमदार कैरेक्टर बनाने के लिए प्रेरित किया?

दरअलसल 'पाइरेट्स ऑफ दि कैरिबियन' के साथ 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की तुलना के तुरंत बाद, रिपोर्टों में सामने आया कि लोकप्रिय हॉलीवुड फ्रेंचाइजी के लेखकों में से एक टेड इलियट ने खुलासा किया कि जैक स्पैरो का कैरेक्टर  हिंदू देवता भगवान कृष्ण से प्रेरित था.

टेड इलियट ने कहा है कि स्पैरो की विशेषता भगवान कृष्ण पर आधारित है जो हिंदू धर्म में एक प्रमुख देवता है. उन्होंने आगे कहा कि जब वो जैक स्पैरो का किरदार रच रहे थे, तो उन्हे भगवान श्रीकृष्ण से जुड़ी विशेषताएं, कई जानकारियों और उनकी जिंदगी के विभिन्न पड़ावों से उन्हें काफी मदद मिली. 

जैसे ही राइटर ने इस बात का खुलासा किया उसके बाद से ही ट्विटर पर #JackSparrowIsKrishna ट्रेंड होने लगा. जिसके बाद कई लोगों ने मजेदार ट्वीट किए.

हालांकि अगर जैक स्पैरो की किरदार और भगवान कृष्ण पर गौर किया जाए तो कुछ समानताओं को  निश्चित रूप देखा जा सकता है. फिल्म में, जैक स्पैरो कपटी होता है और ताकत के बजाए बुद्धि का उपयोग करके अधिकतर जीवित रहता है. इसी प्रकार, भगवान कृष्ण भी अपने दुश्मनों को अपनी बुद्धि और बहादुरी से पराजित करने के लिए जाने जाते हैं.

बता दें, फिल्म पाइरेट्स ऑफ दि कैरिबियन में जैक स्पैरो का रोल एक्टर जॉनी डेप ने निभाया था. 
 

DO NOT MISS