Bollywood News

फिल्म 'शिकारा' देख कश्मीरी महिला के छलके दर्द पर विधू विनोद चोपड़ा का तंज- 'आपके लिए शिकारा 2 बनाएंगे'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 'शिकारा : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित्स' हाल के इतिहास की सबसे दुखत घटनाओं में एक पर बनी है। वहीं इस फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान एक चौकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें इस फिल्म को देखने के बाद एक कश्मीरी पंडित लड़की फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा के सामने रोते हुए नजर आ रही है और अपना विरोध दर्ज करवाती दिख रही है। लेकिन फिल्म निर्माता उस कश्मीरी पंडित लड़की की परेशानियों के सुनने के बजाय उसपर ताना मारते दिख रहे हैं।  

जानकारी के अनुसार यह फिल्म 1989 के उत्तरार्ध और 1990 की शुरुआत में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म  ‘शिकारा’ की स्क्रीनिंग के दौरान एक कश्मीरी महिला फिल्म में दिखाए गए कथित गलत दृश्यों को लेकर आवाज बुलंद करती हुई नजर आईं। वीडियो में वह लड़की फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद गड़गड़ती हुईं तालियों के बीच रोते उठ खड़ी होती है और फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा के सामने फिल्म में दिखाए गए कथित गलत दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज करवाती है। 


फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा के सामने कश्मीरी लड़की ने कहा कि 'आपने कश्मीरी पंडीतों के साथ हुए कट्टरता को नहीं दिखाई है, आपने उनके साथ हुए नरसंहार नहीं दिखाया है। आपकी फिल्म देख कर मेरा दिल बैठ गया है। मुझे शर्म आ रही है ऐसी फिल्म देख कर।'' उस महिला ने कहा ''मेरे दादा और मेरी कौम उस नरसंहार में बर्बाद हो गई लेकिन इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं दिखाया गया । रेप , मर्डर जो भी कश्मीरी पंडीतों के साथ हुआ वह आपने नहीं दिखाईं। आपने हिंद-मुस्लिम का जिक्र किया लेकिन आप उसके जगह कश्मीर पंडित भी कह सकते थे। एक कश्मीरी पंडित होने के नाते में आपकी इस फिल्म का बहिष्कार करती हूं।'' 

महिला के विरोध देख कर फिल्म निर्माता विधु वनोद चोपड़ा भी सन्न रह गए । उन्हें कुछ समझ ही नहीं आया कि वह इसपर क्या प्रतिक्रिया दें,  उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा कि तालियां बजाईए।  विधु ने उस महिला पर तंज कसते हुए कहा कि आपके लिए विशेष रूप से शिकारा 2 बनाया जाएगा।  

बता दें कि फिल्म 'शिकारा' के जरिए विधु विनोद चोपड़ा ने निर्देशन की दुनिया में करीब 13 साल बाद अपना कदम रखा है। इस फिल्म में सादिया और आदिल खानमुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे।
 

DO NOT MISS