Bollywood News

प्रिंस चार्ल्स के 'नमस्ते' वाले वीडियो पर अमेरिकी मीडिया ने कही ये बात, रवीना बोलीं- होमर्वक करके आइए

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार को 83 पहुंच गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इनमें दिल्ली और कर्नाटक में हुई एक-एक व्यक्ति की मौत के मामले भी शामिल हैं। वैश्विक स्तर पर भी हालात कुछ जुदा नहीं हैं, ऐसा में इस महामारी से बचने के लिए स्वस्थ और सुरक्षित रहने के लिए उचित सावधानी बरत रहे हैं। 

लोगों एक दूसरे से संपर्क में आने से बचने के लिए हाथ मिलने के बजाए नमस्कार का सहारा ले रहे हैं। हाल ही में शाही ब्रिटिश राजकुमार प्रिंस चार्ल्स एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जहां वो लोगों से हाथ मिलने के बजाए उनका अभिवादन नमस्कार के द्वारा कर रहे थे। एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी प्रिंस चार्ल्स की वीडियो शेयर किया, साथ ही उन्होंने अमेरिकी न्‍यूज चैनल को सलाह भी एक सलाह दी।

रवीना टंडन ने प्रिंस चार्ल्‍स का वीडियो शेयर करते हुए लिखा,' यह 'नमस्‍ते' है। कुछ होमवर्क कर लिया करो @ABC।' दरअसल इस वीडियो को शेयर करते हुए अमेरिकी चैनल ने 'नमस्‍ते' को ‘prayer like gesture’ कहा था। 

इससे पहले इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कोराना वायरस से लड़ने के लिए भारत के नमस्ते का प्रयोग करने के लिए कहा है। पीएम नेतन्याहू ने कहा कि वायरस से बचने के लिए आप लोगों से हाथ ना मिलाए बल्कि भारतीयों के तरह नमस्ते करें।

नेतन्याहू जब ये बात कह रहे थे तो उन्होंने खुद अपने हाथ जोड़कर लोगों को बोला कि आप भारतीयों की तरह नमस्ते करें जिससे कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। आमतौर पर अभिवादन करने के लिए हाथ मिलाने का प्रचलन है लेकिन भारतीय परंपरा में नमस्ते कर अभिवादन किया जाता है जिसे कई विदेशी बहुत पसंद भी करते हैं। 

कोरोना वायरस के अलर्ट के चलते हाल ही में जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल का उनके मंत्री के साथ एक वीडियो सामने आया था। वीडियो में एक बैठक में पहुंची मार्केल जर्मनी के गृह मंत्री होर्स्ट सीहोफर से हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाती है लेकिन कोरोना वायरस के चलते मंत्री होर्स्ट सीहोफर हाथ नहीं मिलाते हैं। जिसके बाद ये वीडियो बहुत तेजी से वारयल होने लगा और सभी कहने लगे अब अभिवादन सिर्फ नमस्ते से ही।

DO NOT MISS