Bollywood News

प्रियंका चोपड़ा की जिंदगी में आज का दिन है सबसे खास, जानें वजह..

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

18 साल पहले आज के ही दिन ''30 नवंबर सन् 2000..'' कुछ ऐसा हुआ कि दुनियाभर में भारत का डंका बज गया था. इस तारीख का भारत से बड़ा ही सुंदर नाता है. दरअसल 30 नवंबर साल 2000 को भारत की 17 साल की लड़की प्रियंका चोपड़ा ने दुनिया में सबसे सुंदर होने का खिताब अपने नाम किया था. 

मदर टेरेसा को दुनिया की सबसे सफल महिला बता प्रियंका चोपड़ा आज के दिन मिस वर्ल्ड बनीं थीं.

बता दें, लंदन के मिलेनियम डोम में बॉलीवुड और हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपनी खूबसूरती के दम पर साल 2000 मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली थी. फाइनल राउंड में प्रियंका से एक सवाल पूछा जाता है. जिसका प्रियंका बड़ी ही बेबाकी से जवाब देकर ये खिताब अपने नाम कर लेती हैं.

क्या था सवाल... और प्रियंका ने क्या दिया जवाब ?

फाइनल राउंड में प्रियंका चोपड़ा से सवाल किया गया कि वो किस जीवित महिला को दुनिया की सबसे सफल महिला मानती हैं?

इस सवाल पर प्रियंका ने बड़े शानदार अंदाज में जवाब दिया. प्रियंका ने इस सवाल का जो जवाब दिया उसे सुनते ही पूरा हॉल देर तक तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा. उन्होंने दीन दुखियों की सेवा करने वाली मदर टेरेसा को दुनिया की सबसे सफल महिला बताकर दुनिया की सबसे सुंदर महिला बनने का गौरव हासिल किया था.

गौरतलब है कि एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा शादी कर ही हैं. प्रियंका और हॉलीवुड सिंगर निक जोनस फिलहाल अपनी शादी के लिए राजस्थान के जोधपुर पहुंच चुके हैं. प्रियंका और निक समेत तमाम फैमली मेंबर चार्टर्ड प्लेन से जोधपुर पहुंचे हैं. 

बता दें, निक और प्रियंका की शादी दो दिसंबर को होने वाली है. ये शादी जोधपुर स्थित उम्मेद भवन पैलेस में होगी. शादी की सभी तैयारियां की जा रही हैं. इस शादी समारोह में शामिल होने के लिए देश विदेश से कई मेहमान जुटने वाले हैं.

वहीं शादी से जुड़ी रीति रिवाजों को पूरा किया जा रहा है. 28 नवंबर को प्रियंका के मुंबई स्थित घर में एक पूजा का आयोजन किया गया था. 2 दिसंबर को प्रियंका और निक जोधपुर के उम्मेद पैलेस में हिंदू रीति रिवाजों के तहत शादी करने वाले हैं. ऐसी भी खबरे हैं कि तीन दिसंबर को नीक और प्रियंका ईसाई धर्म के तहत शादी कर सकते हैं. लेकिन आज का दिन प्रियंका के लिए बेहद ही खास है. क्योंकि आज से 18 साल पहले प्रियंका ने जो कामयाबी का शिखर चूमा उसने उनकी उड़ान में चार चांद लगा दिया.

DO NOT MISS