Bollywood News

मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मुझे आनंद सर से मिलने, उन्हें जानने का अवसर मिला-ऋतिक

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने मंगलवार को कहा कि वह बहुत खुशकिस्मत हैं कि उन्हें गणितज्ञ आनंद कुमार से मिलने और उन्हें जानने का अवसर मिला। ऋतिक ने गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित "सुपर 30" फिल्म में उनके किरदार को निभाया है।

आनंद, जिन्होंने गरीब बच्चों को इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले के लिए मुफ्त शिक्षा देने के वास्ते ‘‘सुपर 30’’ की स्थापना की, के साथ मंगलवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए ऋतिक ने कहा कि सुपर 30 की यात्रा बहुत लंबी रही है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि जिंदगी में मुझे आनंद सर से मिलने और उन्हें जानने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं बहुत खुश हूं कि आज पटना में हूं। गुरु पूर्णिमा के दिन यहां आकर सबसे पहले मैंने आनंद सर के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया।’’ यह पूछे जाने पर कि आनंद की भूमिका निभाना उनके लिए कितना मुश्किल और कितना आसान रहा, ऋतिक ने कहा कि मुश्किल भी था पर आसान भी था क्योंकि एक बार जब आत्माओं का मिलन हो जाता है तो सब काम आसान हो जाता है। उसके बाद जो मेहनत मैंने की है वह शारीरिक मेहनत थी लेकिन दिल में जो जोश और प्रेरणा थी, वह आनंद सर की जीवनी और फिल्म की पटकथा में मुझे मिली और उसके बाद सब कुछ बहुत आसान हो गया ।

इस मौके पर आनंद ने कहा कि ऋतिक के स्थान पर हालीवुड का कोई बडा कलाकार भी होता तो उनके किरदार को उतनी अच्छी तरह नहीं निभा पाता जैसा ऋतिक ने निभाया है।

उन्होंने कहा कि देश और दुनिया में जो भी उनके जानने वालों ने सुपर 30 फिल्म को देखा, यही कह रहे हैं कि ऋतिक और आनंद में यह फर्क ही नहीं पता चलता कि असली कौन है।

मीडिया से बातचीत करने से पहले, ऋतिक ने उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी से मुलाकात की।

बिहार की राजधानी पटना पहुंचने से पहले ऋतिक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ‘‘सुपर 30’’ फिल्म को बिहार में टैक्स फ्री किए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी को धन्यवाद दिया था।

यह भी पढ़े- विकास बहल मामले में बोले ऋतिक रोशन, यौन उत्पीड़न के दोषी के साथ काम करना नामुमकिन...

(स्टोरी इनपुट-भाषा से )

DO NOT MISS