Bollywood News

ब्लॉकबस्टर फिल्म 'टाइगर जिंदा है’ में सलमान खान और भेड़िये के फाइट सीक्वेंस की शूटिंग देखकर आप भी सहम जाएंगे: देखिए वीडियो

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की आखिरी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ थी जो 2017 में रिलीज़ हुई थी। अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्देशित फिल्म में अभिनेता ने रॉ ऑफिसर अविनाश का किरदार निभाया था। फिल्म में सलमान का जबरदस्त एक्शन देखकर थिएटर में सीटियां बजने लगी थी।

फिल्म का एक सीन काफी मशहूर हुआ था जिसमें सलमान ने अपने बेटे को बचाने के लिए बर्फीले पहाड़ों में भेड़ियों से लड़ाई की थी। यश राज फिल्म्स ने एक वीडियो रिलीज़ किया है जिसमें फिल्म के बिहाइंड द सीन्स देखने को मिल रहे हैं। इस वीडियो में अली दर्शकों को बता रहे हैं कि उन्हें सलमान और भेड़ियों वाले सीन को शूट करने के लिए कितनी मशक्कत करनी पड़ी थी। उन्होंने जानवरों के ट्रेनर के साथ ये सीन शूट किया था।

अली ने बताया कि उन्हें इस मुश्किल सीक्वेंस को शूट करने की प्रेरणा लियोनार्डो डिकैप्रियो की फिल्म ‘द रेवेनेंट’ से मिली थी। फिल्म में लियो ने पहले भालू से बात की। ये देखकर अली ने सीक्वेंस शूट करने से पहले भेड़ियों का भरोसा जीतने की कोशिश की। उन्होंने जानवर के साथ पहले बॉन्डिंग बनाई।

वे कनाडा और बुल्गारिया में स्थित कंपनियों के साथ संपर्क में रहे जो फिल्मों के लिए जानवरों को ट्रेन करती हैं। फिर टीम जानवरों के साथ बातचीत करने के लिए बुडापेस्ट गई जहां उन्होंने करीब 36 भेड़ियों से बातचीत की। अली ने ये भी बताया कि कैसे उन्हें 42 घंटे के फुटेज को पूरे ध्यान से देखना पड़ा ताकि भेड़िये के विशेष एक्सप्रेशन को नोट कर सकें। उन्होंने बताया कि कुछ मिनटों के सीक्वेंस के पीछे कई दिन की मेहनत लगी थी।

ये भी पढ़ें: Tere Bina: लॉकडाउन के बीच सलमान खान ने रिलीज किया नया गाना, जैकलीन भी आईं नजर

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे सलमान के ऊपर भेड़िये के कूदने वाला सीन शूट किया गया था। एक साइड पर मीट रखा है और कैमरे को दूसरे एंगल पर प्लेस किया गया है। इसलिए सीन में भेड़िया सलमान के ऊपर नहीं, बल्कि मीट की तरफ कूद रहा था।

फिल्म में कैटरीना कैफ ने भी मुख्य किरदार निभाया था। वह पाकिस्तानी एजेंट जोया बनी थी। ये फिल्म ‘एक था टाइगर’ की सीक्वल है।

ये भी पढ़ें: सलमान खान से शादी के सवाल पर क्या बोलीं यूलिया वंतूर?

साक्षी बंसल की रिपोर्ट