Bollywood News

'पाताल लोक' पर बवाल जारी, मनजिंदर सिंह सिरसा ने उठाई बैन की मांग

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

जब से वेब सीरीज 'पाताल लोक' (Paatal Lok) रिलीज हुई है तब से ही विवादों फंसी हुई है। पहले, एपिसोड के एक सीन में लेडी पुलिस द्वारा नेपाली किरदार से 'जातिसूचक शब्दों' का इस्तेमाल करने को लेकर वही अब अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने वेब सीरीज के एक सीन को लेकर नाराजगी जाहिर की है। सिरसा ने 'पाताल लोक' को तुरंत बैन करने की मांग की है। 

सिरसा ने कहा है कि 'पूरी दुनिया में सिख मानवता की सेवा करने के लिए जाने जाते हैं.. और खासतौर पर अगर किसी अबला पर किसी ने वार किया तो सिख समुदाय अपनी जान देने के लिए जाने जाते हैं। 'पाताल लोक' में एक सिख को रेप करते हुए दिखाया जा रहा है और एक अमृतधारी सिख को बेबस वहां पर दिखाया गया है। इसकी कभी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। एक अमृतधारी सिख कोई अत्याचार होता हुआ नहीं देख सकता।' 

'पाताल लोक' पर बवाल जारी
धार्मिक भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप
'अमेजन प्राइम को करो बैन'

सिरसा ने आगे कहा, 'ये ऑनलाइन चैनल जब से शुरू हुए हैं तब से बाकी धर्मों के ऊपर हमले किए गए हैं और उन्हें कटघड़े में खड़ा करने की कोशिश की गई है।' इसके साथ ही उन्होंने सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से ऐसे चैनलों (अमेजन प्राइम, Amazon Prime Video) पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है। 

बता दें, 'पाताल लोक' के एक सीन में गोरखा समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को लीगल नोटिस जारी किया गया है. 'पालात लोक' को एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने प्रोड्यूस किया है। सोशल मीडिया पर लोग इस क्राइम ड्रामा की जमकर तारीफ कर रहे हैं। खासकर इस वेब सीरीज के मुख्य किरदार जयदीप अहलावत (Jaideep Ahlawat) को जिन्होंने 'हाथी राम चौधरी' एक पुलिसवाले का रोल किया है। 

वेब सीरीज 'पाताल लोक' में क्या है खास?

वेब सीरीज आज के दौर को बड़ी खूबसूरती से दिखाती है। इसमें पुलिसिया सिस्टम, एक बाप बेटे के बीच का रिश्ता हो या फिर एक पुलिसकर्मी कैसे किसी केस को सॉल्व करने के लिए अपनी जान तक की बाजी लगा देता है उसे पर्दे पर क्रिएटिव तरीके से दर्शाया गया है।

इसे भी पढ़ें: मजदूरों के 'मसीहा' बने सोनू सूद, ट्वीट कर लिखा- पैदल क्यों जाओगे, नंबर भेजो