Bollywood News

रिलीज से पहले '2.0' ने तोड़ सारे 'रिकॉर्ड', कमाए 490 करोड़! फैंस के सिर चढ़ा रजनीकांत- अक्षय का जादू...

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड स्टार अक्ष्य कुमार की  की आगामी फिल्म ‘2.0’ रिलीज होने से पहले ही दर्शकों को सिर चढ़ कर बोल रही है और इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि फिल्म ने अभी से नए- नए रिकॉर्ड बनाने शुरु कर दिए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने रिलीज ने 490 करोड़ की कमाई कर ली है.

इस मेगा बजट फिल्म को अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म माना जा रही है. फिल्म बनने के पहले इसका बजट 400 से 500 करोड़ बताया जा रहा था. लेकिन रजनीकांत ने फिल्म का बजट करीब 500 से 600 करोड़ रूपये बताया था. जाहिर है कि इस मेगा बजट फिल्म ने अपने अनुमान के मुताबिक लागत की आधी कमाई फिल्म रिजील होने से पहले पूरी कर ली है. कुछ दिनों पहले से फिल्म की प्री बुकिंग भी शुरू हो गई है. जिसमें बॉक्स ऑफिस के अनुसार 120 करोड़ की बुकिंग की  (तमिल वर्जन के लिए) की खबर निकल कर आई है. एनालिस्ट रमेशा बाला ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी खुद दी..


लेकिन फिल्म की कमाई खाली प्री बुकिंग से नही हो रही बल्कि डिजीटल और अन्य राइट्स  भी फिल्म को मोटा मुनाफा हो रहा है. बॉलीवुड हमामा की मानें तो फिल्म ने सैटेलाइट राइट्स, डिजिटल राइट्स और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स के जरिए करीब 370 करोड़ की कमाई की है. 

यह भी पढ़ें- मुश्किलों में घिरी फिल्म 'राम जन्मभूमि', राजा एकेडमी ने वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

बता दें,  शंकर द्वारा निर्देशित मेगा बजट फिल्म में हिंदी फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री ऐमी जैक्सन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

वहीं अभिनेता रजनीकांत की रोमांच से भरपूर फिल्म 2.0 के प्रसारण अधिकार जी नेटवर्क ने 110 करोड़ रूपये में खरीद लिए. इस फिल्म में अक्षय कुमार भी हैं. यह वर्ष 2010 की बेहद सफल फिल्म एनथिरन का सिक्वल है. इसके निर्देशक हैं एस शंकर. 

लायका प्रोडक्शन्स के क्रिएटिव हेड राजू महालिंगम ने पीटीआई-भाषा से कहा, यह एक अभूतपूर्व सौदा है. इस फिल्म के सभी भाषाओं को मिलाकर प्रसारण अधिकार की कीमत 110 करोड़ रूपये है. इस परियोजना पर जी नेटवर्क के साथ जुड़कर हमें प्रसन्नता है। इसमें संगीत ए आर रहमान का है. 

DO NOT MISS