Bollywood News

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म को पाकिस्तान में मिली हरी झंडी, 18 जनवरी को होगी रिलीज

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

 पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद फिल्म “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” के वहां के सिनेमाघरों में रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है.

फिल्म के निर्माता जयंतीलाल गड़ा ने बताया कि ये फिल्म पाकिस्तान में 18 जनवरी को रिलीज होगी.

उन्होंने एक बयान में कहा, “मीडिया को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारी अनूठी राजनीतिक फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को हमारे पड़ोसी देश, पाकिस्तान से हरी झंडी मिल गई है. पाकिस्तानी सिनेप्रेमी इस फिल्म का लुत्फ उठा सकेंगे क्योंकि ये फिल्म वहां रिलीज होने के लिए तैयार है.”

उन्होंने कहा, “मैंने इमरान खान को बहादुर क्रिकेटर के तौर पर हमेशा से पसंद किया है और अब मैं एक प्रधानमंत्री के तौर पर भी उनका सम्मान करता हूं. हमारी फिल्म को मंजूरी देने के लिए मैं पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड के प्रमुख का भी आभारी हूं.”

ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की इसी नाम की किताब पर आधारित है. फिल्म में अनुपम खेर सिंह के किरदार में हैं जबकि अक्षय खन्ना ने बारू का किरदार निभाया है.

इसे भी पढ़ें - ''द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' के रिलीज होने पर CM ममता ने कहा, "एक और फिल्म 'विनाशकारी पीएम' बनाना चाहिए"

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म भारत में इसी साल बीते 11 जनवरी को रिलीज हुई थी.

आपको बता दें कि फिल्म में अनुपम खेर के अलावा अक्षय खन्ना भी अहम किरदार निभाया है. अक्षय ने संजय बारू का किरदार निभाया है. संजय बारू पूर्व प्रधानमंत्री के  मीडिया सलाहकार थे. उन्हीं की लिखी किताब पर इस फिल्म की कहानी आधारित है.

फिल्म में अनुपम खेर, अक्षय खन्ना के अलावा लिपस्टिक अंडर माय बुर्का फेम अहाना भी हैं. उन्होंने इस फिल्म में प्रियंका गांधी वाड्रा का किरदार निभाया है. 

वहीं अर्जुन माथुर राहुल गांधी के रोल में विमल वर्मा लालू प्रसाद यादव, अतार सैनी लालकृषण अडवाणी और अन्नी रस्तोगी शिवराज पाटिल के किरदार में नजर आ रहे हैं. ट्रेलर देख कर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है , इसमें मनमोहन सिंह की सरकार तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष के दबाव को लेकर कितना कुछ और तमाम बड़ी राजनीतिक घटनाओं को दिखाया गया है.

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस फिल्म का हवाला देते हुए देश के प्रधानमंत्री रेंद्र मोदी पर भी तीखा हमला बोला था. ''द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' रिलीज होने पर सीएम ममता ने कहा था कि एक और फिल्म बननी चाहिए 'Disastrous PM' (विनाशकारी पीएम).. ममता बनर्जी का निशाना इस दौरान सीधे तौर पर पीएम मोदी के उपर था.

DO NOT MISS