Bollywood News

यो यो हनी सिंह को 'मखना' में आपत्तिजनक लिरिक्स के लिए महिला आयोग ने भेजा नोटिस, कहा- अश्लील है बैन करें

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक युवाओं के दिलों में राज करने वाले फेमस सिंगर यो यो हनी सिंह एक बार फिर कॉन्ट्रोवर्सी में घिरते नजर आ रहे हैं।  कॉन्ट्रोवर्सी की वजह कुछ और नहीं बल्कि उनके मखना गाने की लिरिक्स है, जो पिछले साल दिसम्बर में उन्होंने रिलीज किया था। 

बता दें कि यो यो हनी सिंह के इस गाने को लेकर पंजाब राज्य महिला आयोग ने अपनी नारजगी जाहिए की है। इस मामले में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कार्रवाई करने के लिए चिट्ठी लिखी है। 

जानकारी के अनुसार मनीषा ने पंजाब के गृह सचिव, डीजीपी और आईजी क्राइम को चिट्ठी लिखकर सिंगर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मनीषा गुलाटी ने मखना सॉन्ग में महिलाओं के खिलाफ इस्तेमाल की गई पं पंक्तियों पर आपत्ति जताई है, जिसमें 'मैं हूं वुमनाइज़र' और 'सिलिकॉन वाली लड़कियों का मैं पकड़ता नहीं' जैसे आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। बताया जा रहा है कि राज्य महिला आयोग की ओर से इस मामले को लेकर हनी सिंह को नोटिस भेजा गया है। 

महिला आयोग ने इस मामले में 12 जुलाई तक पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट पेश करने की बात भी कही है। मनीषा गुलाटी के मुताबिक़ महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक गाने को पंजाब में बैन किया जाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि इस मामले को सीरियसली लेते हुए उन्होंने पुलिस से सिंह और कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की बात कही है। यहां तक कि उन्होंने इस सॉन्ग को बैन किए जाने के साथ-साथ सेंसर बोर्ड के खिलाफ भी आपत्ति जताई है। इस मामले में गुलाटी स्टेट गवर्नमेंट अधिकारियों से मुलाकात करने वाली हैं ताकि कम से इसे पंजाब में बैन किया जा सके। 

हालांकि, यहां बता दें कि यह पहली बार नहीं जब हनी सिंह अपने किसी गाने को लेकर विवादों में घिरे हैं, बल्कि इससे पहले भी वह अपने गानों के आपत्तिजनक लिरिक्स को लेकर विवादों में घिर चुके हैं। इससे पहले साल 2013 में सॉन्ग 'मैं बलात्कारी' को लेकर भी कुछ ऐसा ही विवाद सामने आया था। हालांकि, उनका कहा था कि यह गाना उन्होंने नहीं गाया है और लोगों को कन्फ्यूज़ करने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल किया गया है। हनी सिंह ने यह बात पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में दायर ऐफिडेविट में कही थी। 

बता दें कि ये गाना दिसंबर 2018 में रिलीज हुआ था। इस गाने को हनी और नेहा कक्कड़ ने गाया है। टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल पर इसे रिलीज किया गया था। गाने को काफी पसंद किया गया था। गाने के लिरिक्स हनी सिंह के ही हैं।बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब हनी सिंह अपने किसी गाने को लेकर विवादों में घिरे हैं, बल्कि इससे पहले भी वह अपने गानों के आपत्तिजनक लिरिक्स को लेकर विवादों में घिर चुके हैं। इससे पहले साल 2013 में सॉन्ग 'मैं बलात्कारी' को लेकर भी कुछ ऐसा ही विवाद सामने आया था।

DO NOT MISS