Bollywood News

#MeToo कैंपेन पर शाहरुख खान ने साधी चुप्पी, लोगों ने उठाए सवाल

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

पहले हॉलीवुड और अब भारत में #MeToo मुहिम जोर पकड़ता जा रहा है. इस मुहिम के तहत कई महिलाएं अपने ऊपर हुए अत्याचारों को लेकर ट्विटर पर मुखर होकर अपनी बातों को रख रही हैं. इस मुहिम के तहत अब तक कई क्षेत्रों के लोगों के नामों का खुलासा हुआ है जिन्होंने महिलाओं का शोषण या फिर उनके साथ बदसलूकी की थी. पहले तनुश्री दत्ता ने बेखौफ होकर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था उसके बाद से कई महिलाएं सामने आईं और अपनी आप बीती को ट्विटर के माध्यम से शेयर किया.

सोशल मीडिया पर इन महिलाओं को बॉलीवुड के कई लोगों का समर्थन भी मिल रहा है. कई एक्टर और एक्ट्रेस हैं जो इनका समर्थन कर रहे हैं. इन नामों में अक्षय कुमार, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, सोफी चौधरी, प्रियंका चौपड़ा, वरुण धवन, अनुष्का शर्मा, ट्विंकल खन्ना, फरहान अख्तर हैं जो #MeToo मुहिम का समर्थन कर रहे हैं और उन महिलाओं के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं जिसने खिलाफ अत्याचार हुए हैं.

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं. जिससे उन लोगों पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जैसे सलमान खान और शाहरुख खान. हाल ही में सलमान से जब एक ईवेंट में तनुश्री दत्ता के द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए गए आरोपों पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सवाल को टाल दिया. सलमान ने उस दौरान कहा था कि वो उस समय वहां पर मौजूद नहीं थे इसलिए वो इस पूरे मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. हालांकि ये पहला ऐसा मौका नहीं है जब इन दिग्गज लोगों ने किसी सामाजिक मुद्दे पर चुप्पी साधी हो. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब इन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया हो.

इसे भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के खिलाफ ट्वीट करने के बाद सपना भवनानी ने कहा, 'लोग कह रहे हैं कि मुझे अपनी जिंदगी खोने से डरना चाहिए'

पहले तनुश्री दत्ता विवाद फिर साजिद खान और करीम मोरानी पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर शाहरुख खान ने अभी तक कुछ नहीं बोला है. वो अपनी फिल्मों की शूटिंग और प्रमोशन तो कर रहे हैं लेकिन #MeToo विवाद पर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं. 

इस पूरे मामले पर सोशल मीडिया पर शाहरुख खान की चुप्पी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. लोगों ने कहा कि ऐसे मुद्दों पर शाहरुख खान चुप क्यों हैं? उनको इन महिलाओं का समर्थन करना चाहिए. करीम मोरानी पर उनका क्या स्टैंड है?

लोगों ने शाहरुख खान की चुप्पी पर उठाए सवाल- 

वहीं करीम मोरानी पर रेप का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस ने कहा था कि "मुझे नहीं पता कि कैसे शाहरुख खान उनके साथ काम कर सकते हैं. मैं उन्हें इस पूरे मामले में खींचना नहीं चाहती. लेकिन कोई भी ऐसे व्यक्ति के साथ कैसे काम कर सकता है जिसके अंडरवर्ल्ड लिंक हैं और 2 जी घोटाले से जुड़े हुआ हो."

इसे भी पढ़ें:  करीम मोरानी पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता बोली, 'उसने मुझे बोला कि दूसरे कमरे में शाहरुख और वरुण धवन हैं'

वहीं साजिद खान पर लगे आरोपों के बाद एक्टर अक्षय कुमार ने साजिद की फिल्म 'हाउसफुल 4' की शूटिंग नहीं करने की बात कही है. अक्षय ने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि वो ऐसे किसी व्यक्ति के साथ काम नहीं करना चाहते जिसके ऊपर यौन शोषण के आरोप लगे हो. बॉलीवुड के अलावा राजनीतिक जगत के लोगों पर भी यौन शोषण के आरोप लगे हैं.

DO NOT MISS