Bollywood News

440 करोड़ रुपये में पूरा हुआ था मिशन मंगल, फिल्म को लेकर अक्षय कुमार ने किए कई खुलासे : देखें EXCLUSIVE इंटरव्यू

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म मिशन मंगल को लेकर काफी उत्साहित हैं।  रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी से बात करते हुए अक्षय कुमार ने फिल्म 'मिशन मंगल' लेकर कई खुलासे किए।  उन्होंने बताया कि फिल्म 'मिशन मंगल' हमारे देश की शान है। और 2000 का नोट दिखाते हुए अक्षय ने कहा इस नोट पर छपी मंगलयान के तस्वीर के तौर पर हर घऱ में मौजूद है। 

अक्षय ने कहा कि फिल्म में काम करने से पहले तक हमें मार्स ऑर्बिटर मिशन की ज्यादा समझ नहीं थी, लेकिन धीरे-धीरे हमें काफी कुछ पता चला था और ऐसा फिल्म के निर्देशक जगन के चलते मुमकिन हो पाया था। मेरी फिल्म 2.0 का बजट ही सिर्फ 500 करोड़ था और ये मिशन (भारत का मंगल मिशन) सिर्फ 440 करोड़ रुपये में पूरा हो गया था, ऐसे में मैं इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी गर्व महसूस करता हूं।  

अक्षय कुमार समेत पूरी स्टार कास्ट ने अपनी जुबानी मिशन मंगल की उपलब्धियों को बताया। अक्षय ने बताया कि भारत के साइंटिस्ट ने वह कर दिखाया जो दुनिया के किसी भी साइंटिस्ट ने नहीं किया। अक्षय ने कहा जहां नासा जैसे संस्थानों ने इस प्रोजेक्ट के लिए 6000 करोड़ रुपए लगाए हैं और हमारे देश में पहली ही बार में सफलता पा ली। जबकि इसको की स्थापना 1969 में हुई थी। उन्होने कहा फिल्म 'मिशन मंगल' से पहले सांइंस  के ऊपर फिल्म नहीं बनी है।

विद्या बालन ने कहा कि हिंदुस्तानी जुगाडु होते हैं। दुनिया भर घूमती हूं तो पता चलता है कि वहां सब कुछ व्यवस्थित है। लेकिन हमलोग सलूशन ओरियेंटेड हैं। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बोलते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि ''अगर हमारा प्रधानमंत्री पहले दिन से ही स्वच्छता पर बात कर रहा है। मुझे नहीं पता किसी प्रधानमंत्री ने आजतक स्वच्छता और शौचालय पर बात की हो? यह बात मुझे अच्छी लगी। क्योंकि हमें सफाई चाहिए।

बता दें कि फिल्म में अक्षय एक वैज्ञानिक का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में अक्षय का नाम राकेश धवन है जो इस मिशन के हेड नजर आ रहे हैं। उनके अलावा इस मिशन मंगल की टीम में तारा शिंदे (विद्या बालन), कृतिका अग्रवाल (तापसी पन्नू), एका गांधी (सोनाक्षी सिन्हा), शरमन जोशी (परमेश्वर नायडू), नेहा सिद्दिकी (कृति कुल्हारी) नजर आ रही हैं।


 

DO NOT MISS