harshbeniwal/instagram
harshbeniwal/instagram

Bollywood News

टिकटॉक यूजर्स का मजाक उड़ाने पर बोले हर्ष बेनीवाल: ‘मैं अच्छे कंटेंट में विश्वास रखता हूं’

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

Youtube vs Tiktok की लड़ाई दिन पे दिन बढ़ती जा रही है। कैरी मिनाटी के चर्चित वीडियो के बाद मशहूर यूट्यूबर हर्ष बेनीवाल ने भी अपने चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जो युवाओं के बीच बहुत पंसद किया जा रहा है। ‘A day with cringe TikToker’ नामक इस वीडियो में उन्होंने टिकटॉकर्स की नकल करते हुए उनका मजाक उड़ाया है। 17 मिनट 25 सेकेंड के इस वीडियो को दो दिन में डेढ़ करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

वीडियो को प्रमोट करने के लिए, हर्ष ने अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर #RoastNahiFryKarunga का इस्तमाल किया है। देखते ही देखते यह हैशटैग वायरल हो गया और हर्ष का वीडियो ह़ॉट टॉपिक बन गया।

इस पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा-“Youtube vs Tiktok के बारे में बहुत सारी बातें और बकबक हो चुकी है। मैं बस कुछ ऐसा बनाना चाहता था जो सामयिक और हल्का हो और जिससे लोग संबंधित हो सकें। साथ ही मेरा मानना है कि कंटेंट अच्छा होना चाहिए, चाहे वो किसी भी प्लेटफॉर्म पर हो।“

“हम कंटेंट क्रिएटर और ऑडियंस होने के नाते खुद को भाग्यशाली समझते हैं कि अब अच्छे कंटेंट के लिए कई नए रास्ते खुल गए हैं। सामने कई मौकें हैं जो सबसे जरूरी है। हमें अच्छे कंटेंट का समर्थन और सराहना करनी चाहिए और प्लेटफॉर्मों पर चर्चा करने की बजाय ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रोत्साहित करना चाहिए।”

गौरतलब है कि इस महीने YouTube vs TikTok की लड़ाई ने खूब सुर्खियां बटोरीं हैं। सबसे पहले एलविश यादव के रोस्ट ने लोगों का ध्यान खींचा जिसके बाद मशहूर टिकटॉकर आमिर सिद्दीकी ने सोशल मीडिया के जरिये बताया कि कैसे यूट्यूबर्स टिकटॉकर्स को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके इस वीडियो से लोकप्रिय यूट्यूबर कैरी मिनाटी नाराज हो गए और उन्होंने आमिर को रोस्ट करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट कर डाला।

ख़बरों की माने तो उनका वीडियो भारत का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला नॉन-म्यूजिकल वीडियो बन गया था। हालांकि, यूट्यूब ने उसे डिलीट कर दिया है। कैरी के वीडियो हटने के बाद कई यूट्यूबर्स ने उनका समर्थन दिया है और भारत में टिकटॉक को बैन करने की मांग उठाई है।

ये भी पढ़ें: टिकटॉक स्टार फैज़ल सिद्दीकी पर लगा एसिड अटैक को बढ़ावा देने का आरोप, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

साक्षी बंसल की रिपोर्ट