Bollywood News

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान की बढ़ी मुश्किलें, ED ने FEMA के तहत जारी किया नोटिस

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

पाकिस्तानी गायक राहत फतह अली खान ( Rahat Fateh Ali Khan) की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राहत फतह अली खान को नोटिस जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने यह नोटिस विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत यह नोटिस राहत को जारी किया है। बता दें, राहत फतह अली खान पर ऐसा आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर भारत में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग की है। इसी सिलसिले में ईडी ने उसने जवाब तलब किया है।

अगर किन्हीं परिस्थियों में ईडी उनके द्वारा दिए गए जवाब से सतुष्ट नहीं दिखाई देता है तो उनपर 300 प्रतिशत का जुर्माना लगा सकता है। और यदि राहत जुर्माना नहीं भर पाते हैं तो उनके खिलाफ भारत में लुकआउट नोटिस जारी हो सकता है, साथ ही भारत में होने वाले कार्यक्रमों पर गाज गिर सकती है। 

यह भी पढ़ें - करीना के बाद अब सलमान खान को इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग पर अड़ा ये कांग्रसी नेता...

गौरतलब है कि साल 2011 में राहत फतेह अली खान और उनकी मंडली के दो अन्य सदस्यों को राजस्व खुफिया अधिकारियों ने रविवार शाम इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोक लिया था। 37-वर्षीय राहत और उनकी मंडली के दो अन्य सदस्यों पर आरोप था कि वे अपने साथ तकरीबन 1 ।24 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 60 लाख रुपये मूल्य) की अघोषित विदेशी मुद्रा लेकर जा रहे थे।

यह भी पढ़ें- क्या भोपाल सीट से चुनाव लडे़ंगी करीना कपूर? इस कांग्रेसी नेता ने लिखा राहुल गांधी को खत

निदेशालय के एक अधिकारी के अनुसार आव्रजन जांच के दौरान सीमा शुल्क अधिकारियों के समक्ष यह मुद्रा घोषित नहीं की गई थी। मंडली दुबई के रास्ते लाहौर की यात्रा पर थी। केंद्रीय उत्पाद और सीमा शुल्क विभाग के अध्यक्ष एस दत्त मजमूदार ने बताया था कि राजस्व गुप्तचर निदेशालय के अधिकारियों ने कुल 1.24 लाख अमेरिकी डॉलर की मुद्रा बरामद की, जो 60 लाख रुपये के बराबर है। इसमें से 24 हजार अमेरिकी डॉलर की मुद्रा राहत के बैग से, जबकि शेष 50-50 हजार डॉलर की मुद्रा उनके दल के दो सदस्यों के बैग से बरामद की गई।
 

DO NOT MISS