Bollywood News

PM मोदी की बायोपिक फिल्म पर नहीं लगेगी रोक, दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

दिल्ली उच्च न्यायालय ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज तारीख के खिलाफ दायर किए गए जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। इस याचिका में प्रधानमंत्री के जीवन पर बनी फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू हुई आचार संहिता को देखते हुए रोक लगाने की मांग की गई थी।

विरोधी पार्टियां लगातार फिल्म पर आम चुनावों तक रोक लगाने की मांग कर रहे है। मोदी की बायोपिक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज पर रोक लगाने के लिए कांग्रेस के तीन बड़े नेता रणदीप सुरजेवाला, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी चुनाव आयोग पहुंचे थे। उनका कहना है कि मोदी की बायोपिक पर रोक लगाई जाए, साथ ही आरोप लगाया कि फिल्म से मोदी का प्रचार होगा और चुनाव प्रभावित होगा। 

जिसके बाद 28 मार्च को फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे अभिनेता विवेक ओबरॉय और निर्माता संदीप सिंह चुनाव आयोग के दफ्तार पहुंचे थे। फिल्म को लेकर चुनाव आयोग ने फिल्म निर्माताओं को पहले से ही नोटिस जारी किया हुआ है कि क्या ये फिल्म चुनाव आचार संहिता के दायरे में नहीं आती। जिस पर जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया गया था।

इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय में प्रधानमंत्री पर बनी फिल्म पर रोक लगाने के लिए जनहित याचिका दाखिल हुई थी। इस याचिका पर पांच अप्रैल को सुनवाई होगी।  भीम सेना के सना उल्लाह की याचिका पर न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल और न्यायमूर्ति पंकज भाटिया की पीठ मामले की सुनवाई करेगी। अदालत को बताया गया है कि फिल्म की रिलीज रोकने को लेकर चुनाव आयोग से भी शिकायत की है। 

बता दें फिल्म का आधिकारिक पोस्टर 23 भाषाओं में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने लांच किया था। फिल्म का पहला गाना सौगंध मुझे इस मिट्टी की हाल ही में रिलीज किया गया है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

इस फिल्म में नरेंद्र मोदी के बचपन से प्रधानमंत्री बनन तक के सफ़र को दिखाया जाएगा। फिल्म में मनोज जोशी, बमन ईरानी, जरीनी वहाब और प्रशांत नारायण अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। वहीं इस फिल्म में को-प्रोड्यूसर के रूप में संदीप सिंह भी हैं जबकि नेशनल अवॉर्ड विनर ओमंग कुमार फिल्म का डायरेक्शन कर रहे हैं, जिन्होंने मैरी कॉम और सरबजीत नाम की दो चर्चित फिल्में बनाई हैं।

DO NOT MISS