Bollywood News

'अम्फान' तूफान: विक्की कौशल, शूजित सरकार समेत कई बॉलीवुड सितारों ने पीड़ितों की सुरक्षा के लिए की प्रार्थना

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भारत अभी कोरोना वायरस महामारी से बाहर भी नहीं निकला है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों में अम्फान तूफान ने तबाही मचानी शुरू दी। सोशल मीडिया पर तूफ़ान के कई वीडियोस और तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसमें बर्बादी का मंजर साफ देखा जा सकता है।

सभी लोग तूफ़ान से पीड़ित लोगों की सुरक्षा के लिए भगवान से दुआ कर रहे हैं जिसमें बॉलीवुड सितारें भी शामिल हैं। मशहूर अभिनेता विक्की कौशल ने वीडियो देखने के बाद कोलकाता के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना की। 

उन्होंने इन्स्टाग्राम स्टोरी पर लिखा- “कोलकाता से आने वाली कुछ भयानक वीडियोस देखी। तूफ़ान से पीड़ित वहां रहने वाले सभी लोगों की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं।”

अनुपम खेर ने लिखा-”ओडिशा और मुख्य रूप से बंगाल में अम्फान से हुई तबाही भयावह और बहुत दुखद है। मेरा दिल उन लोगों के लिए जाता है जिन्होंने अपना जीवन और अपना सामान खो दिया है। हे भगवान! ये साल 2020 जल्दी निकल जाए! हम सबको प्रकृति से नतमस्तक होके माफ़ी माँगनी चाहिए।”

लोकप्रिय फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने भी पीड़ितों की सुरक्षा के लिए कामना की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-“क्या ये साल और बुरा हो सकता है? सुरक्षित रहो बंगाल। हम सभी आपकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।”

पीकू फेम निर्देशक शूजित सरकार ने भी तूफ़ान में फंसे लोगों के प्रति अपनी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-“ऐसा भयानक मंजर पहले कभी अनुभव नहीं किया। अम्फान सुपर साइक्लोन बहुत बड़ा है। मैं कम से कम नुकसान और तबाही की दुआ कर रहा हूं।”

मशहूर बंगाली अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती जिन्होंने खुद इस तूफ़ान को अपनी आंखो से देखा है, उन्होंने एक वीडियो साझा किया और लिखा-“मेरी खिड़की किसी भी वक्त टूट सकती है। ऐसा मैंने पहले कभी नहीं देखा। भाड़ में जाये ये साल।” इनके अलावा, बॉलीवुड अभिनेता रणवीर शोरे ने भी लोगों की सुरक्षा के लिए दुआ मांगी है।

बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के कारण कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में करीब 12 लोगों की मौत हो गई है। हजारों मकान नष्ट हो गए हैं और निचले इलाकों में पानी भर गया है।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी तूफ़ान में फंसे लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने लिखा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरा देश बंगाल के साथ एकजुटता से खड़ा है।

साक्षी बंसल की रिपोर्ट