Bollywood News

केआरके ने ऋषि कपूर और इरफान खान के ऊपर की अभद्र टिप्पणी, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कमाल राशिद खान के खिलाफ दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और इरफान खान पर अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण पुलिस शिकायत दर्ज की गयी है। दोनों अभिनेता का पिछले महीने ही निधन हुआ था। गुरुवार को केआरके के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी। ये शिकायत युवा सेना कोर कमेटी के सदस्य राहुल कनल ने दर्ज करवाई है।

 

क्या है पूरा मामला?

केआरके ने ऋषि के अस्पताल में भर्ती किये जाने वाली खबर पर लिझा था-“ऋषि कपूर की तबियत ठीक नहीं है। वह मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। मैं इस समय बस आपको इतना कहना चाहता हूं कि सर आप जल्द ठीक होकर आना, निकल मत लेना क्योंकि 2 से 3 दिनों में शराब की दुकानें खुलने वाली हैं। बस कुछ दिनों का इंतजार।”

वह यही तक नहीं रुके, उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा-“मैंने कुछ दिनों पहले ही आप सभी को आगाह किया था कि कोरोना आया है और वो अपने साथ कुछ बॉलीवुड सितारों को भी ले जाएगा। मैंने उस दौरान किसी का नाम नहीं लिखा था क्योंकि लोग मुझे गलत समझते हैं और गलियां देने लगते हैं। इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन से पहले ही मुझे इस बात का पता लग गया था कि दोनों जाने वाले है। इन दोनों कलाकारों के बाद कौन जाएगा मुझे यह भी पता है।“

 

उनके इस बयान पर लोग जमकर उनकी आलोचना कर रहे हैं। बांद्रा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया-“हमने कमाल राशिद खान के खिलाफ दोनों दिवंगत अभिनेताओं पर अप्पतिजनक टिपण्णी करने के कारण आईपीसी की धारा 294 (सार्वजनिक स्थान पर कोई अश्लील शब्द) के तहत एफआईआर दर्ज की है।“ उन्होंने आगे बताया कि अभी जांच चल रही है और कोई गिरफ़्तारी नहीं की गयी है।  

गौरतलब है कि इरफान खान ने 54 वर्ष की आयु में मुंबई के अस्पताल में कैंसर के चलते अपना दम तोड़ दिया था। वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे थे और कोलन इन्फेक्शन के चलते उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गयी थी।

वही उसके अगले दिन यानि 30 अप्रैल को ऋषि कपूर ने दो साल तक कैंसर से जंग लड़ने के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया। वह ल्यूकेमिया नामक बिमारी से जूंझ रहे थे और पिछले साल ही न्यूयॉर्क से इलाज कराके लौटे थे।

ये भी पढ़ें: सामने आई ऋषि कपूर की तेरहवीं की तस्वीरें, रणबीर कपूर और रिद्धिमा साहनी दिखे भावुक

ये भी पढ़ें: इरफान खान के परिवार की मिली आर्थिक मदद, निर्माता दिनेश विजन आये आगे

साक्षी बंसल की रिपोर्ट