Akshay Kumar | AP File Photo
Akshay Kumar | AP File Photo

Bollywood News

भारत की 'पहली' अंतरिक्ष फिल्म ‘मिशन मंगल’ में नजर आएंगे अक्षय कुमार, फॉक्स स्टार के साथ हुई 3 फिल्मों की डील..

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

एक्टर अक्षय कुमार ‘‘मिशन मंगल’’ में नजर आएंगे. ‘‘मिशन मंगल’’ को भारत की पहली अंतरिक्ष फिल्म कहा जा रहा है. इस फिल्म का निर्माण फॉक्स स्टार स्टूडियोज और अक्षय की होम प्रोडक्शन केप ऑफ गुड फिल्म्स संयुक्त रूप से करेंगे.

फॉक्स स्टार के एक बयान में कहा गया है कि फॉक्स स्टार स्टूडियोज और अक्षय की होम प्रोडक्शन केप ऑफ गुड फिल्म्स दो अन्य फिल्मों के लिए तालमेल करेंगे. इनमें भी अक्षय ही मुख्य भूमिका में होंगे.

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित अक्षय अपनी फिल्म ‘‘पैडमेन’’ के निर्देशक आर बाल्की के साथ काम करने के लिए तैयार हैं, जो फिल्म के सह निर्माता होंगे. ‘‘मिशन मंगल’’ का निर्देशन जगन शक्ति करेंगे.

अक्षय ने फॉक्स स्टार स्टूडियोज के साथ फिर से काम करने को लेकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि वह दर्शकों को सार्थक एवं मनोरंजन से भरपूर फिल्में देना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि साल 2017 में आई ‘‘जॉली एलएलबी 2’’ में हम तीनों जुड़े थे और यह अपने समय की हिट फिल्म थी.

फॉक्स स्टार स्टूडियो के सीईओ विजय सिंह ने कहा कि तीन फिल्मों में अक्षय को लेकर वह बहुत खुश हैं.

उन्होंने कहा ‘‘अक्षय सफल कलाकारों में से एक हैं जिन्हें पटकथा को लेकर गहरी समझ है. वह यह भी भांप जाते हैं कि दर्शकों को क्या चाहिए. ’’

फॉक्स स्टार स्टूडियोज के चीफ अधिग्रहण अधिकारी अमर Butala ने कहा, "अक्षय ने कहानियों को बनाने और सामने लाने में बेहद मूल्यवान भूमिका निभाई है, जिन्होंने न केवल दर्शकों को दिल में जगह बनाई है बल्कि समाज में बदलाव को भी प्रेरित किया है और हम इस साझेदारी के साथ इसे मजबूत करने की उम्मीद करते हैं."


‘‘मिशन मंगल’’ की शूटिंग नवंबर के मध्य में शुरू होगी.

गौरतलब है कि भारत ने 24 सितंबर, 2014 को मंगलयान को पहले ही प्रयास में लाल ग्रह की कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित किया था और ऐसे देशों के प्रतिष्ठित क्लब में शामिल हो गया.

इसरो ने पांच नवंबर, 2013 को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से पीएसएलवी रॉकेट से मंगलयान को नौ महीने की यात्रा पर रवाना किया था. यह पृथ्वी के गुरुत्व क्षेत्र से एक दिसंबर, 2013 को बाहर निकल गया.

(इनपुट- भाषा)

 

DO NOT MISS