Bollywood News

अब वेब सीरीज में नजर आएंगे 'PM नरेंद्र मोदी, R. भारत की स्टार कास्ट से EXCLUSIVE बातचीत

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

भारत में तेजी से वेब सीरीज का क्रेज बढ़ता जा रहा है और लोगों को भी ये नया मनोरंजन का प्लेटफॉर्म काफी लुभा रहा है।  इस लोकप्रयिता की गवाह कई वेब सीरिज बन चुकी हैं। दूसरी ओर चुनावी साल में कई बड़े राजनेताओं पर फिल्में बन चुकी हैं, जिनमें सबसे चर्चित चेहरा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। जिन पर "पीएम नरेंद्र मोदी" फिल्म बन रही है, जिसमें विवेक ओबेरॉय नरेंद्र दामोदर दास मोदी का किरदार निभा रहे हैं।   

लेकिन अब एक स्तर आगे जाते हुए पीएम मोदी पर वेब सीरीज बनने जा रही है। जिसका शीर्षक मोदी रखा गया है और उमेश शुक्ला ने इस सीरीज का निर्देशन किया है।  बता दें, उमेश शुक्ला ओह माई गॉड (अक्षय कुमार, परेश रावल) और 102 नॉट आउट (अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर) जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। लेकिन मोदी के जिंदगी के अलग- अलग पड़ाव निभाने के लिए  

इस मेगा वेब सीरीज की कलाकारों से रिपब्लिक भारत ने एक्सक्लूसिव बातचीत की। जिसमें उन्होंने वेब सीरीज से जुड़े कई दिलचस्प खुलासे किए।

इस सीरीज में 3 फेस में भारतीय प्रधान मंत्री का जीवन दिखाया जाएगा। जहां अभिनेता महेश ठाकुर वर्तमान पीएम का किरदार निभाएंगे, आशीष शर्मा में मोदी के युवा मोदी की जिंदगी का किरदार निभाएंगे।  वहीं फैज़ल खान उनके बचपन पर किरदार निभाएंगे।

लौट आए आशीष शर्मा

रिपब्लिक भारत  से बात करते हुए आशीष शर्मा ने कहा, "उमेश सर एक ऐसे अभिनेता की तलाश कर रहे थे जो शायद पीएम मोदी की तरह न दिखे लेकिन समान विचारधारा साझा करें ताकि वह वास्तविक विचार प्रक्रिया को सामने ला सके। इसलिए सौभाग्य से हम मिले और उन्होंने मेरी ईमानदारी पसंद की, हमारी विचार प्रक्रिया मेल खाती थी, इसलिए उन्होंने मुझे चुना। "

उन्होंने आगे कहा, "मैं मोदी की जिंदगी के 20 सालों को फिल्म पर्दों पर उतारुंगा और ये उनकी 20 साल की उम्र से '40 साल होने तक से जुड़ी घटनाओं पर उनका किरदार निभाऊंगा। मुझे लगता है कि यह वह यात्रा है जिसके बारे में हम सीरीज में बात कर रहे हैं क्योंकि उनके जीवन का वह चरण से अब भी काफी लोग अनजान हैं।"

महेश ठाकुर संग एक्सक्लूसिव बातचीत  

दूसरी ओर महेश ठाकुर ने पीएम मोदी की तारिफ करते हुए कहा, "वर्षों से उनकी बोलने की शैली में परिवर्तन हुए हैं, इसलिए, मुझे उनके सभी वीडियो देखने पड़े और उनके तौर-तरीकों का अभ्यास करना पड़ा। जब मुझे लाइनें दी गईं, तो मुझे सही अंदाज में बोलने के लिए  बार-बार रिहर्सल करना पड़ा। यह मुश्किल था।”

उन्होंने आगे कहा, "हम सभी हमारे प्रधान मंत्री को जानते हैं, वह हमेशा टीवी पर रहते हैं, भाषण देते हैं, व्याख्यान देते हैं और देश के लिए बहुत कुछ करते हैं। हम उनके व्यक्तित्व के बारे में बहुत जागरूक हैं। एक अभिनेता के रूप में जब हम किसी को परदे पर चित्रित कर रहे हैं, तो आपको कुछ चाहिए।"

फैजल खान बनेंगे 'छोटे मोदी'

मोदी के बचपन का किरदार निभाने वाले फैजल खान ने वेब सीरीज में रोल के ऑफर मिलने पर बोलते हुए कहा, " जब मुझे यह प्रस्ताव मिला और मैं बहुत उत्साहित था। मैं जो किरदार निभा रहा हूं वह छोटा नहीं है। यह मेरे जीवन का अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है। 21 साल की उम्र में, मुझे एक ऐसा किरदार निभाना है जो 12 साल का है।  यह चुनौतीपूर्ण है और बहुत ज़िम्मेदारियों भरा हैं। "

उन्होंने आगे कहा,  "मैंने इस भूमिका के लिए तैयारी शुरू कर दी थी, किरदार को और दमदार बनाने के लिए मैं दिन-रात उनके वीडियो देख रहा था। उनकी बॉडी लैंग्वेज, उनकी मुस्कुराहट, हर मिनट की डिटेल इन सब को बहुत ध्यान से नोटिस कर रहा था। यहां तक कि जब उन्होंने चाय बेची थी, वो सब कुछ सामन्य नहीं था। वह चाय बनाने के दौरान अपने ग्राहक से बात करते रहते थे। लेकिन मैंने रिहर्सल के दौरान बहुत सारे कप तोड़ दिए।”

DO NOT MISS