Bollywood News

अब इंडियन फिल्म इंड्रस्टी में हुई पाकिस्तानी कलाकारों की नो- एंट्री, एसोसिएशन बोली- नहीं माना आदेश तो होगी कार्रवाई

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में हुए आतंकवादी हमले के बाद अब भारत के हर हिस्से से पाकिस्तान की बॉयकॉट की खबरें आ रही हैं. इसी कड़ी में अब पाकिस्तानी कलाकारों को फिल्म जगत से पूरी तरह बैन कर दिया गया है. इसकी घोषण ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने की. 
  
ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रटरी रोनक सुरेश जैन द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि यदि प्रतिबंध के बावजूद भी कोई संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 


प्रेस रिलीज में विस्तार से कहा गया है...

"ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हमारे सैनिकों पर क्रूर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करती है। पीड़ित परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना। AICWA ऐसे आतंक और अमानवीयता का सामना करने के लिए राष्ट्र के साथ खड़ा है।

हम आधिकारिक तौर पर फिल्म जगत में काम करने वाले पाकिस्तानी अभिनेताओं और कलाकारों पर पूरी तरह प्रतिबंध की घोषणा कर रहे हैं। फिर भी यदि कोई भी संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने पर जोर देता है तो एआईसीडब्ल्यूए द्वारा उन संगठन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 
हमारे लिए राष्ट्र पहले आता है, हम अपने राष्ट्र के साथ खड़े हैं।"

 बता दें, इससे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की चित्रपट इकाई ने ‘म्यूजिक लेबल कंपनियों’ से पाकिस्तानी गायकों के साथ काम करना बंद करने के लिए कहा था. मनसे चित्रपट सेना के प्रमुख अमेय खोपकर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमने टी-सीरीज, सोनी म्यूजिक, वीनस, टिप्स म्यूजिक जैसी भारतीय कंपनियों से मौखिक तौर पर कहा कि वे पाकिस्तानी गायकों के साथ काम नहीं करें। इन कंपनियों को यह तुरंत रोकना चाहिए या फिर हम अपने तरीके से कार्रवाई करेंगे।’’

हाल ही में भूषण कुमार की टी-सीरीज ने दो अलग-अलग गीतों के लिए राहत फतह अली खान और आतिफ असलम के साथ करार किया है ।

खोपकर ने बताया, ‘‘हमारी चेतावनी के बाद उन्होंने कंपनी के यूट्यूब चैनल से उनके गीत हटा दिए हैं।’’ साल 2016 में उरी हमले के बाद भी राज ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने भारत में काम कर रहे सभी पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ने के लिए 48 घंटे का समय दिया था।

DO NOT MISS