Bollywood News

अब नासिक पुलिस की मदद के लिए सामने आए अक्षय कुमार, दान में दिए 500 स्मार्ट रिस्टबैंड

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे आए हैं। इस बार उन्होंने नासिक पुलिस को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने 500 रिस्टबैंड दान की हैं जो कोविड-19 के लक्षणों को ट्रैक करने में पुलिस की मदद करेगी। बता दें कि अभिनेता इससे पहले मुंबई पुलिस को भी 1,000 रिस्टबैंड दान कर चुके हैं।

नासिक के पुलिस कमिश्नर विश्वास नांगरे पाटिल ने अभिनेता की मदद के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि वह 500 रिस्टबैंड दान करने के लिए अभिनेता के आभारी हैं जो उन फ्रंटलाइन वर्कर्स को दी जाएगी जिनकी उम्र 45 वर्ष या उससे अधिक है। उन्होंने यह भी बताया कि ये वॉच कैसे काम करती हैं।

ये वॉच कलाई पर पहनी जाती है और शरीर के तापमान, हृदय गति और रक्तचाप पर नजर रखती है और सारा डेटा कोविड-19 डैशबोर्ड पर फीड हो जाता है। इस वॉच की निगरानी पुलिस फ़ोर्स द्वारा की जाएगी। पुलिस फ़ोर्स स्वास्थ्य और कल्याण डैशबोर्ड्स को भी ट्रैक करेगी जो नियमित आधार पर बीएमआई और क़दमों को रिकॉर्ड करेगी।

फ्रंटलाइन वर्कर्स की जरूरत पूरी होने के बाद ये बैंड जल्द ही भारत में भी उपलब्ध होंगे। इन बैंड्स से वायरस के फैलाव पर रोक लगेगी जो इस समय तेजी से देशवासियों को अपनी चपेट में ले रहा है।

ये भी पढ़ें: गली गैंग के रैप सॉन्ग में नजर आये अक्षय कुमार, अजय देवगन समेत कई सितारें: देखें वायरल वीडियो

वर्तमान में महाराष्ट्र में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के 27,524 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 1019 लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में लॉकडाउन बढ़ा दिया है। सभी को मई के अंत तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन करना होगा।

साक्षी बंसल की रिपोर्ट