Bollywood News

#MeToo मुहिम पर बोले अमिताभ बच्चन, 'किसी भी महिला के साथ अपमानजनक आचरण नहीं किया जाना चाहिए'

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

#MeToo मुहिम के तहत एक के बाद एक कई खुलासे होते जा रहे हैं. इस मुहिम के जरिए महिलाएं अपने ऊपर हुए शोषण के बारे में जिक्र कर रही हैं. अभी तक इस पूरे मुहिम में कई एक्टर, सिंगर, राजनेता और कॉमेडियन के नाम आ चुके हैं. वहीं इस पूरे मुहिम को बढ़ता देख बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपनी चुप्पी तोड़ी है.

अमिताभ बच्चन से जब सवाल पूछा गया कि आप इस पूरे मामले को कैसे देखते हैं जहां महिलाओं, बच्चों और समाज के कमजोर लोगों के ऊपर अत्याचार हो रहे हैं? खासतौर पर मनोरंजन के क्षेत्र में यौन शोषण की घटनाओं को आप कैसे देखते हैं. इसपर अमिताभ बच्चन ने कहा, 'किसी भी महिला के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार या अपमानजनक आचरण नहीं किया जाना चाहिए.. खासकर उसके काम की जगह पर.. ऐसे कृत्यों को तुरंत संबंधित अधिकारियों के नोटिस में लाया जाना चाहिए और शिकायत दर्ज करानी चाहिए.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ''अनुशासन और नैतिकता शुरुआती स्तर से ही अपनाया जाना चाहिए. महिलाए बच्चें और कमजोर वर्ग के लोग सबसे असुरक्षित हैं.. उन्हें विशेष सुरक्षात्मक देखभाल के तहत होना चाहिए.'' 

गौरतलब है कि इससे पहले जब अमिताभ बच्चन से तनुश्री दत्ता के द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए गए यौन शोषण के आरोपों पर पूछा गया था तो उन्होंने चुप्पी साध ली थी. 

बता दें, तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. तनुश्री दत्ता ने कहा है कि नाना पाटेकर ने फिल्म ''ओके हॉर्न प्लीज'' के सेट पर उनके साथ बदसलूकी की है. तनुश्री ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 'नाना पाटेकर चाहते थे कि मैं फिल्म के एक गाने में उनके साथ इंटिमेट सीन करूं.' बता दें, ये पूरा मामला साल 2008 का है. उस दौरान तनुश्री दत्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. तनुश्री का कहना है कि उस दौरान उन्हें न्याय नहीं मिला था इसलिए वो एक बार फिर से ये मुद्दा उठा रहीं हैं. 

वहीं अब तनुश्री दत्ता ने मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में नाना पाटेकर समेत चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. इस FIR में नाना पाटेकर के अलावा मशहूर कॉरियोग्राफर गणेश आचार्य, सम्मी सिद्दिकी और राकेश सारंग का नाम है. IPC की धारा 354 और 509 के तहत इन लोगों पर FIR दर्ज किया गया है.

DO NOT MISS