Updated August 28th, 2023 at 20:54 IST

CM योगी का बहनों को रक्षाबंधन का खास तोहफा, यूपी में दो दिनों तक फ्री में बस से सफर कर सकेंगी महिलाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माताओं और बहनों के लिए राखी के तोहफे का ऐलान किया है। दो दिनों के लिए महिलाएं फ्री बस यात्रा कर सकेंगी।

Reported by: Kanak Kumari
CM Yogi announces rakhi gift for Women in UP Free Bus Service | Image:self
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को खास तोहफा दिया है। उत्तर प्रदेश में राखी के अवसर पर महिलाओं को बस में मुफ्त यात्रा करने का तोहफा सीएम योगी ने देने का ऐलान किया है। दो दिनों तक महिलाएं सरकारी बसों में बिना किसी शुल्क दिए यात्रा कर सकेंगी। 

खबर में आगे पढ़ें:

  • रक्षाबंधन का यूपी में महिलाओं को तोहफा
  • सीएम योगी ने किया मुफ्त बस यात्रा का ऐलान
  • 30 और 31 अगस्त को महिलाओं को नहीं देने होंगे पैसे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने ऐलान किया है कि 29 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक महिलाओं को सभी सरकारी बसों में फ्री यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी।

सीएम योगी ने एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किया, "भाई-बहन के स्नेह के पावन प्रतीक पर्व रक्षाबंधन के सुअवसर पर UP में सभी माताओं, बहनों व बेटियों के लिए 29 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक UP की सरकारी बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की गई है। मातृशक्ति को स्नेह पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं!"

महिलाओं को दिए जाएंगे जीरो बैलेंस टिकट

दरअसल, महिलाओं को रोवेज बसों में यात्रा करने के लिए जीरो बैलेंस की टिकट दी जाएगी। लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, आगरा एवं मथुरा-वृन्दावन में महिलाओं को फ्री बस सेवा दी जाएगी।

योगी सरकार ने माताओं और बहनों के लिए ये सराहनीय कदम उठाया है। हालांकि रक्षाबंधन के अवसर पर अन्य राज्यों में भी सरकारें ऐसे तोहफे महिलाओं को देती है। भाई-बहन के इस पावन त्योहार पर जहां बहनें कलाई पर राखी बांधकर लंबी उम्र की कामना करती है वहीं भाई बहनों की रक्षा का वादा करता है। इसके अलावा सभी भाई अपनी बहनों को खास तोहफा भी देते हैं।

इसे भी पढ़ें: आलोक-ज्योति मामले में नया मोड़, पति ने वापस ली PCS पत्नी के खिलाफ हुई शिकायत, दबाव के सवाल पर कही ये बात

Advertisement

Published August 28th, 2023 at 20:54 IST

Whatsapp logo