Updated October 15th, 2021 at 21:26 IST

तमिलनाडु: बारहवीं क्लास के छात्र की बेरहमी से पिटाई करने वाले शिक्षक पर SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के चिदंबरम में एक चौंकाने देने वाली घटना सामने आई है। जिसमें बारहवीं क्लास के एक छात्र को उसके स्कूल शिक्षक द्वारा कथित तौर पर बेरहमी से पीटा जा रहा है।

Reported by: Nisha Bharti
| Image:self
Advertisement

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डालोर जिले के चिदंबरम में एक चौंकाने देने वाली घटना सामने आई है। जिसमें बारहवीं क्लास के एक छात्र को उसके स्कूल शिक्षक द्वारा कथित तौर (Student brutally beaten) पर बेरहमी से पीटा जा रहा है। शिक्षक की ये बर्बरता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसपर लोगों ने नाराजगी जताई है। वीडियो में चिदंबरम नंदनार बॉयज हाई स्कूल के एक गुस्सैल फिजिक्स टीचर को डंडे से एक छात्र को पीटते हुए देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, इस छात्र की क्लास में कम उपस्थिति दर्ज होने के कारण उसे सजा के तौर पर बेरहमी से पीटा गया। 

ये भी पढ़ें :  जशपुर की घटना पर बीजेपी ने भूपेश बघेल सरकार को घेरा, रमन सिंह बोले- 'छत्तीसगढ़ में नशा माफियाओं के हौसले बुलंद'

वीडियो में जमीन पर लाचार होकर बैठे इस छात्र ने अपने टीचर से उसे नहीं मारने को कह रहा होता है, वहीं पूरी क्लास डर हुई दिखाई पड़ती है। किसी क्लास के छात्र द्वारा इस घटना का पूरा वीडियो रिकॉर्ड कर लिया गया, जिसके आधार पर वीडियो वाले टीचर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

शिकायत के बाद, कथित तौर पर नियमित रूप से क्लास नहीं करने के कारण छात्र की पिटाई करने वाले टीचर पर SC/ ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और फिलहाल उसे रिमांड पर ले लिया गया है।

ये भी पढ़ें :  दलित युवक की हत्या पर सियासत: किसान सभा ने कहा- 10 महीने से चल रहे आंदोलन को बदनाम करने का संयोजित प्रयास

तमिलनाडु सरकार ने फिजिकल क्लासेज की दी अनुमति 

तमिलनाडु सरकार ने घोषणा की थी कि 1 सितंबर, 2021 से क्लास 9, 10, 11 और 12 के लिए फिर से खोल दिए जाएंगे। हालांकि छात्रों को व्यक्तिगत रूप से क्लासेज में भाग लेना अनिवार्य नहीं किया गया था। ऑनलाइन कक्षाओं को भी जारी रखने की अनुमति दी गई थी।

इसके अलावा पिछले हफ्ते तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने घोषणा की कि क्लास 1 से 8 तक के स्कूल सुरक्षा दिशानिर्देशों के अनुसार 1 नवंबर, 2021 से फिर से खोले जाएंगे। 

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: जशपुर की घटना पर CM भूपेश बघेल ने जताया दुख, कहा- ‘दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा’

इस बीच राज्य में को कोरोना ​​​मामलों में गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को राज्य में 1,259 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए, वहीं 202 लोगों की मौत भी हो गई। जिसमें 10 जिलों में 10 से कम संक्रमण दर्ज किए गए। नए मामलों को मिलाकर राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 26.83 लाख हो गई। साथ कुल मरने की संख्या राज्य में 35,853 हैं। 

ये भी पढ़ें :  सिंघू बॉर्डर लिंचिंग: सरपंच का आरोप; 'ये किसी की चाल, लखबीर अकेले तरन तारन तक नहीं जा सकता'

Advertisement

Published October 15th, 2021 at 21:26 IST

Whatsapp logo