Updated October 2nd, 2023 at 13:35 IST

गोगी गैंग का शार्पशूटर 'लालू' गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रान्च ने बरामद किए पिस्टल और कारतूस

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रान्च ने बताया कि गोगी गिरोह के एक्टिव शार्प शूटर अशरू उर्फ ​​​​लालू को गिरफ्तार किया गया है।

Reported by: Nripendra Singh
Gogi gang sharpshooter Lalu arrested (ANI) | Image:self
Advertisement

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रान्च ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है। एजेंसी ने 2 अक्टूबर को गोगी गिरोह के एक शार्पशूटर को गिरफ्तार किया। ये शूटर दिनेश कराला-योगेश टुंडा के लिए काम करता था। पुलिस ने आरोपी के पास से दो जिंदा कारतूस के साथ एक पिस्तौल बरामद की।

खबर में आगे पढ़ें...

  • दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रान्च ने की बड़ी कार्रवाई
  • गोगी गिरोह का शार्पशूटर दिल्ली से गिरफ्तार 
  • उत्तराखंड के देहरादून से गिरफ्तार हुआ आरोपी

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रान्च ने बताया कि गोगी गिरोह के एक्टिव शार्प शूटर अशरू उर्फ ​​​​लालू को गिरफ्तार किया गया है। लालू के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 307 और 34 के साथ, आर्म्स एक्ट की धारा 25 और 27 सहित कई धाराओं के तहत हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी लालू के खिलाफ दिल्ली के बुध विहार थाने में केस दर्ज था, तभी से वह फरार चल रहा था। 

कैसे पकड़ा गया गोगी-गैंग का शार्पशूटर?

दिल्ली पुलिस ने गोगी-दिनेश कराला-योगेश टुंडा गैंग में काम करने वाले अशरू उर्फ लालू के ठिकानों से स्थानीय इनपुट जुटाए। हेड कांस्टेबल अशोक को गुप्त सूचना मिली कि फरार आरोपी लालू उत्तराखंड के देहरादून में छिपा है। शुरुआती जांच में उसकी खास लोकेशन पकड़ में आ गई।

आरोपी को पकड़ने के लिए डीसीपी संजय भाटिया द्वारा एसीपी नरेंद्र सिंह के सुपर विजन में इंस्पेक्टर संदीप तुषीर के नेतृत्व में सब-इंस्पेक्टर संजीव गुप्ता, योगेश दहिया, सतेंद्र दहिया, ASI परवीर, हेड कांस्टेबल प्रदीप और अशोक की एक टीम गठित की गई थी। टीम ने जांच से मिले इनपुट के आधार पर जाल बिछाया गया और आरोपी को पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ें: NIA को बड़ी कामयाबी, आतंकी शाहनबाज दिल्ली से गिरफ्तार, ISIS मॉड्यूल के लिए करता था काम

कौन है गोगी-गैंग का शार्पशूटर अशरू उर्फ ​​​​लालू

दिल्ली के मांगे राम पार्क का रहने वाला आरोपी लालू केवल नौवीं कक्षा तक पढ़ा है। वह कुख्यात गोगी गिरोह में शार्पशूटर के रूप में काम करता है। लालू का बड़ा भाई नसरू भी गिरोह का सक्रिय सदस्य है। वर्ष 2019 में, गैंगस्टर दिनेश कराला और योगेश टुंडा के कहने पर अलीपुर गांव स्थित एक व्यवसायी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के लिए, उसने अपने दो साथियों अनुराग और आकाश के साथ पांच राउंड फायरिंग की थी।

यह भी पढ़ें: असम में इन 4 जिलों से हटाया गया AFSPA, अब केवल यहां लागू होगा ये कानून

Advertisement

Published October 2nd, 2023 at 13:33 IST

Whatsapp logo