Updated July 14th, 2023 at 20:27 IST

Kriti Sanon अब मीना कुमारी के अवतार में आएंगी नजर, ये मशहूर डिजाइनर बना रहे बायोपिक फिल्म

‘लेजेंड्री क्वीन’ मीना कुमारी के जीवन पर आधारित फिल्म में कृति सेनन लीड रोल में नजर आएंगी। इस फिल्म से मनीष मल्होत्रा निर्देशन के क्षेत्र में डेब्यू करने जा रहे हैं। 

Reported by: Mohit Jain
Kriti Sanon Play Role of Meena Kumari | Image:self
Advertisement

Meena Kumari Biopic Film: भारतीय सिनेमा के इतिहास में मीना कुमारी का नाम दिग्गत अभिनेत्रियों की सूची में शुमार है। अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से उन्होंने पूरी दुनिया में अलग पहचान बनाई थी। मीना अपनी निजी जिंदगी के कारण भी सुर्खियों में रहती थी। उन्हें ट्रेजेडी क्वीन के नाम से भी जाना जाता है। अब लेजेंड्री एक्ट्रेस की के जीवन पर आधारित फिल्म बनने की खबर सामने आ रही है। ऐसा कहा जा की कृति सेनन उनकी बायोपिक फिल्म में लीड रोल में नजर आएंगी। 

खबर में आगे पढ़ें…

  • मीना कुमारी की बायोपिक में कृति सेनन आएंगी नजर 
  • मनीष मल्होत्रा करेंगे फिल्म का निर्देशन 
  • टी-सीरीज के बैनर तले होगा फिल्म का प्रोडक्शन 

कृति निभाएंगी मीना कुमारी का किरदार 

कृति सेनन हाल ही में फिल्म ‘आदिपुरुष’ में माता सीता के रोल में नजर आई थीं। क्रिटिक्स और फैंस ने उनकी एक्टिंग की सराहना की थी। कृति अपने हर रोल को जीवंत करत देती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह मीना कुमारी की बायोपिक फिल्म में लीड रोल में नजर आने वाली हैं।

फिल्म का निर्देशन मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा करेंगे। इस फिल्म से वह निर्देशन की दुनिया में डेब्यू करेंगे। कहा जा रहा है कि कृति ने मीना कुमारी के रोल के लिए अपनी मंजूरी भी प्रदान कर दी है। इस फिल्म का प्रोडक्शन भूषण कुमार करने वाले हैं। हालांकि, अभी तक इसको लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है। 

यह भी पढ़ें- ‘…और उठने का समय आ गया’- Chandrayaan 3 के लॉन्च से पहले बॉलीवुड सितारों में उत्साह

उतार-चढ़ाव भरी रही मीना की जिंदगी 

मीना कुमारी का जन्म 1 अगस्त, 1933 को हुआ था। उनका जीवन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा था। वह अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई थी और बहुत कम उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख लिया था। पिता के डर से उन्होंने गुपचुप शादी की। मीना ने 'पिया घर आजा', 'श्री गणेश महिमा', 'परिणीता' और 'साहिब बीवी और गुलाम' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। 31 मार्च, 1972 को केवल 38 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। 

बताया जाता है कि वह डिप्रेशन का शिकार हो गई थी और उन्हें शराब की लत लग गई थी। बायोपिक फिल्म में मीना के जीवन से जुड़े कई तथ्य और राज लोगों को पता चलेंगे। इस फिल्म को लेकर फैंस एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। देखना रोमांचक होगा कि कृति सेनन, मीना कुमारी के रोल में दर्शकों लुभाने में किस हद तक कामयाब हो पाती हैं। इस फिल्म के अलावा कृति ‘गणपत’ और ‘द क्रू’ में भी नजर आएंगी। 

यह भी पढ़ें- Chandrayaan 3: 'चलो दिलदार चलो, चांद के पार...' चांद को लेकर बालीवुड के मशहूर गानों की लिस्ट

Advertisement

Published July 14th, 2023 at 20:26 IST

Whatsapp logo